close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: नालंदा में सुरक्षाकर्मियों की लापरवाही से नदी में डूबी महिला, ग्रामीणों में आक्रोश

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि महिला लड़खड़ा कर नदी में गिर पड़ी और तेज बहाव में लापता हो गई. हालांकि परिवार वालों ने काफी खोजबीन की मगर महिला का अब तक कोई पता नहीं चल सका है.

बिहार: नालंदा में सुरक्षाकर्मियों की लापरवाही से नदी में डूबी महिला, ग्रामीणों में आक्रोश
कई घंटे बीत जाने के बाद महिला का पता नहीं चल सका है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नालंदा: बिहार के नालंदा में सुरक्षाकर्मियों की लापरवाही से एक महिला नदी में डूब गई. दरअसल यह घटना दीपनगर थाना इलाके के देवी सराय की है जहां शौच करने गयी एक 60 वर्षीय महिला पंचानी नदी में डूब गई. कई घंटे बीत जाने के बाद महिला का पता नहीं चल सका है. 

वहां मौजूद लोगों ने बताया कि महिला लड़खड़ा कर नदी में गिर पड़ी और तेज बहाव में लापता हो गई. हालांकि परिवार वालों ने काफी खोजबीन की मगर महिला का अब तक कोई पता नहीं चल सका है. इस बारे में जिला प्रशासन को सूचना दी गई है लेकिन इसके बावजूद राहत कार्य नहीं शुरू किया गया है जिससे ग्रामीणों में आक्रोश देखा जा रहा है.

 

सबसे बड़ी बात ये है कि एहतियात के तौर परपुल के ऊपर चार चौकीदार और एक सेक्शन फोर्स की नियुक्ति की गई है लेकिन इसके बाद भी किसी ने भी महिला को बचाने की दिशा में कारगर कदम नहीं उठाया. हद तो तब हो गई कि सुरक्षा बल की मौजूदगी में लोग पुल के किनारे जाकर पानी के तेज बहाव को देख रहे थे या फिर मछली मारने में मशगूल थे.

मगर इन्हें रोकने वाला कोई नहीं था. कैमरे को देखते हुए चौकीदार ने कुछ लोगों को वहां से भगाया, मगर जिस पुल के ऊपर फोर्स की तैनाती की गई थी वह पुल के थोड़ी दूर पर एक झोपड़ी के नीचे बैठ कर आराम फरमा रहे थे और अपनी राइफल को जमीन पर रखकर तंबाकु खा रहे थे. अगर ये सुरक्षाकर्मी अपनी ड्यूटी के प्रति सजग होते तो शायद महिला को डूबने से बचाया जा सकता था.