बिहारः दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, ससुराल पक्ष हुए फरार
Advertisement

बिहारः दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, ससुराल पक्ष हुए फरार

बिहार के कैमूर जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र के जिगना गांव में एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने वाली घटना घटी है. दहेज के लिए महिला की हत्या कर दी गई.

दहेज के लिए महिला की फांसी लगाकर हत्या कर दी गई. (प्रतीकात्मक फोटो)

कैमूरः बिहार के कैमूर जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र के जिगना गांव में एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने वाली घटना घटी है. जहां एक ओर बिहार सरकार दहेज को लेकर कड़े कानून बनाई है और लोगों के बीच जागरुक्ता फैला रही है. वहीं, कैमूर में दहेज के लिए एक विवाहिता की हत्या कर दी गई. हत्या करके ससुराल वालों ने देर रात मायके वाले को फोन पर इसकी सूचना दी.

वहीं, जब मायके वाले मृतका के ससुराल पहुंचे तब तक ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हो चुके थे. इसकी सूचना लोगों ने मोहनिया थाने को दिया. पुलिस बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भभुआ भेज दिया. ससुराल पक्ष के ससुर, दामाद और सास सहित कुल 5 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है.

मृतका के परिजन ने बताया मेरी बेटी को दहेज के लिए कई साल से प्रताड़ित किया जाता रहा है. 2015 में इसकी शादी हुई थी, दो बच्चे भी हैं. बिना दहेज की शादी हुई थी. उसी समय से दहेज के लिए लगातार परिवार वाले प्रताड़ित कर रहे थे और देर रात में फांसी लगाकर मार डाला .

वहीं मोहनिया थाना प्रभारी सरतेंदू शरत ने बताया ग्रामीणों की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पहुंचकर जांच किया गया. फांसी से संबंधित गले में किसी प्रकार का दाग का निशान नहीं मिला, मुंह से झाग निकल रहा था. पांच लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. मृतिका के दो छोटे-छोटे बच्चे भी हैं. जांच किया जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी.