मुंगेरः महिला ने खुदकुशी के लिए दो बच्चों के साथ घर में लगाई आग, सभी हुए जल कर खाक

मुंगेर जिले के नया रामनगर थाना क्षेत्र में महिला ने दो बच्चों समेत घर में आग लगाकर खुदकुशी कर ली.

मुंगेरः महिला ने खुदकुशी के लिए दो बच्चों के साथ घर में लगाई आग, सभी हुए जल कर खाक
मुंगेर में महिला अपने बच्चों के साथ खुदकुशी कर ली. (प्रतीकात्मक फोटो)

प्रशांत कुमार/मुंगेरः बिहार के मुंगेर जिले में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक एक महिला ने दो मासूम बच्चों के साथ खुदकुशी कर ली. महिला ने घर में आग लगा कर बच्चों के साथ खुदकुशी कर ली. आग की वजह से महिला समेत दोनों बच्चे बुरी तरह झुलस गए और उनकी मौत हो गई.

घटना मुंगेर मुख्यालय से 8 किलोमीटर दूर नया रामनगर थाना क्षेत्र के कंतपुर गांव की है. जहां एक महिला ने दो मासूम बच्चों के साथ घर में आग लगाकर खुदकुशी कल ली. बताया जाता है कि महिला का पति दिल्ली में काम करता है. और सास भी घर में नहीं थी. इसी दौरान महिला ने आग लगाकर खुदकुशी कर ली.

मृतक महिला का पति दिल्ली में रह कर करता है मजदूरी का काम करता है. मृतक महिला सिंधु देवी अपनी सास और दो मासूम बच्चे के साथ अकेले घर में रहती थी. सोमवार को मृतक की सास मीणा देवी अपने बीमार रिश्तेदार को देखने के लिए गोगरी जमालपुर गयी थी.

Woman Suicide with two Child in Munger

महिला बच्चों के साथ घर में ही थी. तभी ग्रामीण मनोज मंडल ने घर से धुंआ निकलते हुए देखा तो उसने दरवाजा खोलने को कहा, लेकिन दरवाजा नहीं खोला गया. जिसके बाद अन्य ग्रामीणों के साथ छत के रास्ते से महिला को बचाने के लिए घर में घुसा गया. लेकिन देखा गया कि महिला सिंधु देवी और उसके चार वर्षीय बेटा रिषु और तीन वर्षीय बेटी अनुष्का का जला हुआ शव पलंग पर पड़ा है.

घटना के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी. वहीं, काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. इस घटना के बाद गांव में अफरा-तफरी मच गई.

घटना की जानकरी मिलते ही नया रामनगर थाना पुलिस और मुफसिल थाना के इस्पेक्टर मौके पर पहुंचे. पुलिस ने ग्रामीणों से पूछताछ की, लेकिन कोई भी ग्रामीण सही रूप से जानकरी पुलिस को नहीं दे रहे थे. वहीं, मुफसिल थाना के इंस्पेक्टर ने कहा की मृतक के घर का कोई सदस्य नहीं है उनके आने के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा कि आखिर महिला ने खुदकुशी क्यों की. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है.