राष्ट्रपति से सम्मानित महिला ने दी थी आरजेडी नेता की हत्या की सुपारी
Advertisement

राष्ट्रपति से सम्मानित महिला ने दी थी आरजेडी नेता की हत्या की सुपारी

नवादा जिला आरजेडी के महासचिव कैलाश पासवान का पहले अपहरण किया गया था. उसके बाद हत्या कर दी गई थी.

आरजेडी नेता. (फाइल फोटो)

नवादा : राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित महिला डॉ. सुमन सौरव ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता की हत्या की सुपारी दी थी. एक लाख नगद और एक कठ्ठा जमीन पर हत्या सौदा किया गया था. दो देशी कट्टे और दस जिन्दा कारतूस के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मुख्य अरोपी सुमन सौरव अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है.

नवादा जिला आरजेडी के महासचिव कैलाश पासवान का पहले अपहरण किया गया था. उसके बाद हत्या कर दी गई थी. बीते सात जुलाई को नालंदा के खुदागंज थाने के पैमार नदी से सिरकटी लाश पुलिस को मिली थी, जिसकी पहचान आरजेडी नेता के परिजनों के द्वारा किया गया था.

इस मामले में नवादा पुलिस ने कैलाश पासवान का सिर खोजने और हत्या के अभियुक्तों की गिरफतारी के लिए एक टीम गठित की थी. खोजी कुत्ते के सहारे सिर ढूंढने का प्रयास किया गया, लेकिन नहीं मिला. पुलिस ने हत्या के एक अरोपी को बोकारो से गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपी के निशानदेही पर तीन और अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया. 

गिरफ्तार अभियुक्त ने पुलिस को बताया कि नारदीगंज थाना के बुच्ची गांव के नदी के किनारे सिर को जमीन के नीचे गाड़ दिया है. पुलिस वहां पहुंची और सिर बरामद कर ली. अभियुक्त ने जो खुलासा किया वह चैकाने वाला था. हत्या की सुपारी बिहार सेवा संस्थान के सचिव और राष्ट्रपति पुरस्कार से समानित महिला डॉ सुमन सौरव ने दी थी. इसके बदले अपराधियों को एक लाख नगद और एक कठ्ठा जमीन दिया गया था.

वहीं, नवादा एसपी ने बताया कि हत्या का मुख्य आरोपी बिहार सेवा संस्थान के सचिव डॉ. सुमन सौरव को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. हत्या का मुख्य कारण जमीनी विवाद है. पुलिस ने बिहार सेवा संस्थान में भी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की थी, लेकिन असफल रही. छापेमारी के दौरान एक राइफल भी बरामद किया गया है, जिसकी जांच पुलिस कर रही है. डॉ सुमन सौरव को महिला दिवस (8 मार्च) 2016 को राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के द्वारा नारी शक्ति सम्मान से सम्मानित किया गया था.