मधेपुरा: वेतन भुगतान की मांग को लेकर कर्मचारियों का हड़ताल, नगर कार्यालय गेट पर की आगजनी
Advertisement

मधेपुरा: वेतन भुगतान की मांग को लेकर कर्मचारियों का हड़ताल, नगर कार्यालय गेट पर की आगजनी

सफाईकर्मियों ने आरोप लगाया कि 20 सालों से अधिक सेवा के बाद भी उनकी सेवा नियमित करने का तो पत्र मिला है, लेकिन अब तक पूर्ण वेतन भुगतान नहीं हो पाया है. इसके अलावा सफाई का काम लगातार सरकार के आदेश पर एनजीओ को दिया जा रहा है.

मधेपुरा ने बकाया वेतन भुगतान को लेकर नगर विभाग कार्यालय की गेट पर की आगजनी.

पूर्णिया: बिहार के मधेपुरा नगर परिषद कार्यालय में सफाईकर्मियों ने अपनी सेवा नियमितीकरण और लंबित वेतन भुगतान की मांग को लेकर हड़ताल की. इसके साथ ही कर्मचारियों ने जमकर बवाल काटा और घंटों सड़क को जाम कर हंगामा किया. 

दरअसल, एनजीओ और नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी के विरोध में सफाई कर्मचारियों ने जमकर बवाल काटा नगर कार्यालय में आगजनी की. इस दौरान नाराज आक्रोशित सफाईकर्मियों ने मुख्य गेट और नगर परिषद के द्वार पर कचरा फेंका. इसके साथ ही अपने जानवर को मारकर घंटों उग्र प्रदर्शन किया. 

बता दें कि सफाईकर्मियों ने आरोप लगाया कि 20 सालों से अधिक सेवा के बाद भी उनकी सेवा नियमित करने का तो पत्र मिला है, लेकिन अब तक पूर्ण वेतन भुगतान नहीं हो पाया है. इसके अलावा सफाई का काम लगातार सरकार के आदेश पर एनजीओ को दिया जा रहा है जो उनके वेतन का पैसा भी लेकर भाग जाते हैं.

वहीं नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि कई बार नगर विभाग को सफाईकर्मी के स्थायीकरण को लेकर विभाग से मार्गदर्शन मांगा गया है, लेकिन विभाग इस दिशा में कोई मार्गदर्शन नहीं दे पा रहा है. इसकी वजह से हम हड़ताल कर रहे हैं.
Anupama Jha, News Desk