पूर्व मंत्री यशवंत सिन्हा की अगुवाई में बिहार में बनेगा तीसरा मोर्चा, NDA-महागठबंधन को देंगे टक्कर
Advertisement

पूर्व मंत्री यशवंत सिन्हा की अगुवाई में बिहार में बनेगा तीसरा मोर्चा, NDA-महागठबंधन को देंगे टक्कर

बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इसे लेकर राजनीतिक दलों में भी सुगुबुगाहट शुरू हो गई है. एनडीए और महागठबंधन से अलग बिहार में अब तीसरे मोर्चे की कवायद शुरू हो गई है. 

एनडीए और महागठबंधन से अलग बिहार में अब तीसरे मोर्चे की कवायद शुरू हो गई है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इसे लेकर राजनीतिक दलों में भी सुगुबुगाहट शुरू हो गई है. एनडीए और महागठबंधन से अलग बिहार में अब तीसरे मोर्चे की कवायद शुरू हो गई है. पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा की अगुवाई में मोर्चा बनाने की कोशिश की जा रही है.

आज 11:30 बजे यशवंत सिन्हा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और बिहार सरकार के खिलाफ बिगुल फुकेंगे. इस तीसरे मोर्चे में राज्य के राज्य के कई छोटे दल शामिल हो सकते हैं. पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह, देवेंद्र यादव, नागमणि, पूर्व सांसद अरुण कुमार जैसे नेता मोर्चे का चेहरा होंगे. 

वहीं, तीसरे मोर्चे का नारा 'इस बार बदलें बिहार' होगा. पहला एक महीना सरकार की नाकामियों को लेकर आंदोलन किया जाएगा. आंदोलन में प्रवासी श्रमिकों का मुद्दा प्रमुखता से उठाया जाएगा. किसानों और युवाओं के मुद्दे पर भी तीसरे मोर्चे के नेता आंदोलन करेंगे. मोर्चे के रूप को लेकर नेताओं की कई दौर की बैठकें भी हो चुकी है.

दरअसल, यह एनडीए और महागठबंधन से नाराज नेताओं को एक साथ लाने की कोशिश है. तीसरा मोर्चा छोटे दलों के साथ मिलकर एक सिंबल पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है. मोर्चा के नेताओं का कहना है कि हम बनेंगे महागठबंधन और एनडीए का विकल्प बनेंगे.