बिहार: मुंगेर के क्वारंटाइन सेंटर में शुरू हुआ योगा क्लास, SDPO की पहल को लोगों ने सराहा
Advertisement

बिहार: मुंगेर के क्वारंटाइन सेंटर में शुरू हुआ योगा क्लास, SDPO की पहल को लोगों ने सराहा

 मुंगेर के संग्रामपुर प्रखंड क्षेत्र के मौजमा स्थित रेन शेल्टर के क्वारंटाइन  सेंटर में रह रहे लोगों के लिए योगा क्लास कराया जा रहा है.  तारापुर एसडीपीओ रमेश कुमार की पहल पर योगा क्लास की शुरुआत की गई है. 

तारापुर एसडीपीओ रमेश कुमार की पहल पर योगा क्लास की शुरुआत की गई है.

मुंगेर: बिहार के कई क्वारंटाइन सेंटर में हंगामे की खबरों के बीच अच्छी खबर भी सामने आई है. मुंगेर के संग्रामपुर प्रखंड क्षेत्र के मौजमा स्थित रेन शेल्टर के क्वारंटाइन  सेंटर में रह रहे लोगों के लिए योगा क्लास कराया जा रहा है. तारापुर एसडीपीओ रमेश कुमार की पहल पर योगा क्लास की शुरुआत की गई है. 

कांवरिया पथ स्थित रेन शेल्टर में दूसरे राज्यों से आए 115 अप्रवासी मजूदर रह रहे हैं. यहां प्रवासी मजदूरों को बाहर से योग शिक्षक के द्वारा योग अभ्यास कराया जा रहा है. वहीं, प्रवासी मजदूरों ने बताया कि हमें यहां रहने में बहुत अच्छा महसूस हो रहा है और जिला प्रसाशन द्वारा अच्छी-अच्छी बातें सीखने को मिल रही है. उनका कहना है कि इसे वो हमेशा अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाएंगे और करते रहेंगे तथा गांव समाज को भी प्रेरित करेंगे.

वहीं, तारापुर अनुमडंल एसडीपीओ रमेश कुमार ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए हमे अपने इम्युनिटी पावर को बढ़ाना होगा जिसमे योग कारगर साबित हो रहा है. इसे लेकर हमने इन 26 लोगों योगा क्लास शुरू करवाया है जिसकी वजह से इन सभी लोगों को काफी फायदा मिल रहा है और इससे इनके अंदर एक अनुशासन की भावना भी जागेगी और ये लोग अपने समाज मे जाकर दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे, जो समाज के लिए काफी अच्छा माहौल बनाने का प्रयास करेगा.

मुंगेर योग विद्यालय के योग गुरु ब्रजेश कुमार मिश्र ने कहा कि कोरोना शरीर की रक्षा प्रणाली तंत्र को ध्वस्त करता है. अगर हमारे शरीर का इम्यून सिस्टम सही रहेगा तो हम कॉरोना को पराजित कर सकेंगे और योग की जो परंपरा रही है और योग की जो परिपाटी है इसके परिपेक्ष में हम इन लोगों की इम्यून सिस्टम को मजबूत कर रहे हैं चाहे वह खानपान के माध्यम से हो सकारात्मक विचार के माध्यम से हो.