close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गया : CRPF कैंप में योग शिविर का आयोजन, रिमांड होम में भी बच्चों ने किया योगाभ्यास

रिमांड होम के अधीक्षक उमेश कुमार सिंह ने बताया कि बाल कैदियों के बीच भी योग शिविर का आयोजन किया गया. योग से बच्चों को अधिक फायदा होता है. बच्चों के मानसिक और शारीरिक विकास में योग फायदेमंद है. 

गया : CRPF कैंप में योग शिविर का आयोजन, रिमांड होम में भी बच्चों ने किया योगाभ्यास
विश्व योग दिवस पर गया में भी कई कार्यक्रम आयोजित. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गया : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर गया में स्थित सीआरपीएफ की 159 बटालियन कैम्प और रिमांड होम में लोगों ने योगाभ्यास किया. रिमांड होम में बाल कैदियों ने भी योग किया. सीआरपीएफ के जवानों के साथ स्थानीय लोगों ने भी योग शिविर में भाग लेकर योग किया. वहीं, कमांडेंट निशांत कुमार ने बताया कि हम सभी लोग बड़े किस्मत वाले हैं कि भारत के निवासी हैं. योग हमारे संस्कृति में बसा हुआ है.

उन्होंने कहा कि योग का महत्व किसी से छुपा हुआ नहीं है. हम इसे विशेष महत्व देते हैं. हमारा दिन योग से ही शुरू होता है. उन्होंने बताया कि योग शिविर में कैंप के आसपास के लोगों को भी बुलाया गया. सभी लोगों ने खुशी मन से योग किया.

वहीं, रिमांड होम के अधीक्षक उमेश कुमार सिंह ने बताया कि बाल कैदियों के बीच भी योग शिविर का आयोजन किया गया. योग से बच्चों को अधिक फायदा होता है. बच्चों के मानसिक और शारीरिक विकास में योग फायदेमंद है. योग से उनका स्वास्थ अच्छा रहेगा और निरोग बने रहेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि योग बहुत ही पुरानी विधि है.

इसके अलावा शहर के कई अन्य हिस्सों में योग शिविर का आयोजन किया गया. योग दिवस के मौके पर जिला प्रशासन के द्वारा गया शहर के गांधी मैदान में योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें सांसद विजय मांझी सहित सैकड़ों की सांख्य में स्थानीय लोग शामिल हुए और योगासन किया.