close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंडः राजधानी रांची में चल रहा नशीली दवाइयों का कारोबार, जद में युवा

रांची पुलिस इसके तार खंगालकर सरगना तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. लेकिन युवाओं को इसकी जद से बचाना एक बड़ी चुनौती से कम नहीं.  

झारखंडः राजधानी रांची में चल रहा नशीली दवाइयों का कारोबार, जद में युवा
रांची युवा नशीली दवाओं का सेवन कर रहे हैं.

रांचीः हाल के दिनों में राजधानी रांची शहर से नशीली दवाओं का जखीरा बरामद किया गया है. दवाईयां इतनी की आधे शहर को नशे की लत लगा दे. सवाल यह है कि आखिर शहर में कौन और किस मकसद से कर रहा है नशीली दवाओं का कारोबार. रांची पुलिस इसके तार खंगालकर सरगना तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. लेकिन युवाओं को इसकी जद से बचाना एक बड़ी चुनौती से कम नही.

ज़मीन पर पड़ी कफ सिरप की कई बोतलें, रेलवे स्टेशन पर बेफिक्र वक़्त गुज़रता बचपन, हाथों में भविष्य खराब करती नशीली दवाएं, नशे में मदहोश युवक और मौत का कश लगाते युवा तस्वीरें य बयान करने के लिए काफी हैं कि किस कदर युवा वर्ग को नशे ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है.

इधर हाल के दिनों में शहर से नशीली दवाओं का खेप ज़ब्त किया गया है तो वहीं, विभिन्न कांडों में जो अपराधी पकड़ाए हैं उनमें से कई युवा हैं, जो कि बेहद गंभीर है. मामले में एसएसपी रांची का कहना है कि युवा वर्ग कफ सिरप या फिर देण्ड्राइटका सेवन अपने नशे के लिए कर रहे हैं और इसी की लत इन्हें अपराध करने पर मजबूर कर रही है.

मामले पर एसएसपी रांची का कहना है कि जहां भी नशे के कारोबार से संबंधित जानकारी मिल रही है. वहां पर छापेमारी की जा रही है. सभी थानों को ऐसे मामलों पर निगरानी रखने के सख्त निर्देश दिए जा चुके हैं. 

बहरहाल भले ही नशीली दवाइयों को शहर के इलाकों से जब किया गया है लेकिन रांची के कई इलाकों में इन नशीली दवाओं का कारोबार है अब भी जारी है, जो आसानी से युवाओं के हाथ लग रहे हैं, इसीलिए जरूरी है तो इन कारोबारियों पर पूरी तरह से नकेल कसते हुए पूरे कारोबार पर अंकुश लगाने की ताकि युवाओं के भविष्य को अंधकार में जाने से रोका जा सके.