close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: गंगा में डूबने से युवक की मौत, प्रशासन पर लगे बदइंतजामी के आरोप

छठ महापर्व के आते ही शहर के विभिन्न गंगा घाटों पर गंगा स्नान करने को लेकर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है. छठ पर्व के एक दिन पहले सभी गंगा घाटों पर हज़ारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान किया. 

बिहार: गंगा में डूबने से युवक की मौत, प्रशासन पर लगे बदइंतजामी के आरोप
गंगा में डूबने से युवक की मौत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंगेर: आस्था के महावपर्व छठ की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. नहाय-खाय के साथ छठ व्रत की शुरुआत होती है और उगते सूर्य को अर्घ्य देकर इस व्रत की समाप्ति होती है. लेकिन इस पर्व के शुरू होने से पहले ही एक परिवार की खुशियां मातम में तब्दील हो गई. बिहार के मुंगेर के कष्टहरणी घाट पर ये हादसा हुआ, जिसमें गंगा स्नान के दौरान डूबने से एक युवक की मौत हो गई.

आपको बता दें कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र का रहने वाला 19 साल का मंजीत अपनी मां के साथ गंगा स्नान करने गया था. नहाते हुए मंजीत गहरे पानी में चला गया और डूब गया. लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. बड़ी मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला गया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है. 

छठ महापर्व के आते ही शहर के विभिन्न गंगा घाटों पर गंगा स्नान करने को लेकर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है. छठ पर्व के एक दिन पहले सभी गंगा घाटों पर हज़ारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान किया. इसमें कष्टहरणी घाट पर सबसे ज्यादा भीड़ देखी गई. 

श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए भी सुरक्षा के लिहाज से भी प्रशासन ने किसी तरह के इंतजाम नजर नहीं आए. न तो नगर निगम द्वारा घाटों पर स्नान कर रहे श्रद्धालुओं की सुरक्षा का कोई इंतजाम किया गया था, जिसकी वजह से एक परिवार का छठ महापर्व गम के माहौल में बदल गया.