close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मॉब लिंचिंग रोकने के लिए जागरूकता अभियान के बीच एक युवक हुआ भीड़ का शिकार

बिहार में मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन लोगों को जागरूक कर रही है तो वही दूसरी ओर मॉब लिंचिंग की घटनाओं में लगातार बढोतरी हो रही है.

मॉब लिंचिंग रोकने के लिए जागरूकता अभियान के बीच एक युवक हुआ भीड़ का शिकार
गया में एक युवक की भीड़ ने ले ली जान.

पटनाः एक तरफ बिहार में मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन लोगों को जागरूक कर रही है तो वही दूसरी ओर मॉब लिंचिंग की घटनाओं में लगातार बढोतरी हो रही है. गया शहर के डेल्हा थाना क्षेत्र के गजाधर बिगहा कल्याणपुर में एक युवक की हत्या कर दी गई.

खबरों के मुताबिक, मृत युवक पर चोरी का आरोप लगाकर दर्जनों की संख्या में जुटी भीड़ ने पीट-पीटकर घटना को अंजाम दिया गया. चोरी का आरोप में जुटी भीड़ ने बेरहमी से पिटाई के कारण युवक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

दरसअल डेल्हा थाना क्षेत्र के गजाधर बीघा कल्याणपुर में बीते कुछ दिनों से चोरी की घटनाओं को लेकर लोगों में दहशत का माहौल है. इसी बीच मुहल्ले के एक मकान से रविवार की रात को चोर-चोर का हल्ला सुनकर लोग मौके पर जुट गए. लोगों को देख 4 की संख्या में रहे युवक भागने लगे. लोगों ने उसी में से दो को पकड़ लिया. एक किसी तरह भागने में सफल हो गया. वहीं एक युवक को भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मार दिया गया.

लाठी डंडे डंडे से बेरहमी से उसकी हत्या कर दी गई. मृतक की पहचान 17 वर्षीय अर्जुन मांझी के रुप में हुई है. हत्या की जानकारी के बाद परिजन और डेल्हा भूईंटोली के लोग गजाधरपुर कल्याणपुर गांव में पहुंचे और हत्या करने वालों को चिन्हित कर हंगामा करना शुरू कर दिया.

हंगामे को देख कर डेल्हा थानाध्यक्ष अरुण कुमार सदल बल मौके पर पहुंचे और किसी तरह शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल भेजा. मृतक के परिजनों का आरोप है कि उनका पुत्र चोरी नहीं करने गया था. साजिश के तहत कुछ लोगों ने हत्या कर दी है। इस मामले में हत्या करने वाले लोगों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे.

गौरतलब है कि बिहार में मॉब लिंचिंग की घटना को रोकने के लिए पुलिस ने जागरूकता अभियान की शुरूआत की है. जगह-जगह अफवाहों से बचने के लिए डीजीपी ने लोगों से अपील की है. जिसके बावजूद फिर एक घटना सामने आई है.