झारखंड: युवती के साथ युवक ने किया घिनौना काम, लड़की के गर्भवती होने पर हुआ कुछ ऐसा...

मामले को थाने जाता देख युवक के परिजनों ने अपनी गलती मानते हुए युवती को अपनाने के लिए तैयार हुए और दोनों पक्षों की रजामंदी से प्रेमी युगल का विवाह संपन्न हो गया.  

झारखंड: युवती के साथ युवक ने किया घिनौना काम, लड़की के गर्भवती होने पर हुआ कुछ ऐसा...
युवती के साथ युवक ने किया घिनौना काम.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

मृत्युंजय मिश्रा/बोकारो: झारखंड में एक युवती को शादी का भरोसा देकर युवक द्वारा बहला-फुसलाकर शारीरिक संबंध बनाने का मामला सामने आया है. इसके बाद जब युवती गर्भवती हो गई और थाने जाने की बात कहने लगी तो युवक डर के मानें पचों के पास पहुंच गया जहां आपसी सहमति से दोनों की शादी करा दी गई. 

जानकारी के अनुसार, झारखंड के हजारीबाग के नेरकी गांव के एक युवक व बोकारो जिला के सिवनडीह की रहने वाली युवती के बीच लगभग डेढ़ वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. इसी दौरान बीते मार्च महीने में लड़की को शादी करने का भरोसा देकर आरोपी युवक ने शारीरिक संबंध बनाया, जिससे युवती गर्भवती हो गई थी.

इसके बाद युवती के माता पिता ने बेटी के गर्भवती होने की जानकारी होने पर आरोपी युवक के माता पिता से पीड़ित बेटी के साथ अपने पुत्र की शादी कर अपना लेने की विनती की. लेकिन युवक के माता पिता ने शादी करने से साफ इंकार कर दिया. चूंकी दोनों पक्ष एक ही बिरादरी के हैं इसलिए सामाजिक दबाव भी बनाया गया, लेकिन नहीं माने.

अंततः युवती की शारीरिक स्थिति को देख समाज के लोगों ने कानून का सहारा लेने का निर्णय लिया और थाना में मामला दर्ज कराने पर सहमति दी. जिसके बाद मामले को थाने जाता देख युवक के परिजनों ने अपनी गलती मानते हुए युवती को अपनाने के लिए तैयार हुए और दोनों पक्षों की रजामंदी से पंचों व परिजनों ने गोमिया स्थित काली मंदिर पहुंचकर प्रेमी युगल का विवाह संपन्न करा दिया.