गोपालगंज : युवाओं की टोली ने अनोखे अंदाज में मनाया जश्न-ए-आजादी
Advertisement

गोपालगंज : युवाओं की टोली ने अनोखे अंदाज में मनाया जश्न-ए-आजादी

डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनर टीम के बैनर तले ये युवा रक्तदान कर रहे हैं.

युवाओं ने रक्तदान कर मनाया स्वतंत्र दिवस. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में कुछ युवाओं ने अनोखे अंदाज में जश्न-ए-आजादी को सेलिब्रेट किया. जोश से लबरेज युवाओं की यह टोली रक्तदान कर जरुरतमंदो को नई जिंदगी देने की कोशिश कर रहे हैं.

डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनर टीम के बैनर तले ये युवा रक्तदान कर रहे हैं. सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में किसी जरूरतमंद के लिए खून की कमी न हो, इसके लिए दर्जनों युवाओं ने स्वतंत्रता दिवस के ऐतिहासिक मौके पर रक्तदान कर रहे हैं. साथ ही 'रक्तदान महादान' की कहावत को चरितार्थ करने में जुटे हैं. रक्तदान करने वालों में तीन सगे भाई भी शामिल हैं.

डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनर टीम के संयोजक परवेज आलम का कहना है कि जब पूरे देश में लोग आजादी की वर्षगांठ मना रहे थे, तब गोपालगंज में युवाओं की टीम ने अनोखे अंदाज में स्वतंत्रता दिवस मनाने की ठानी. यहां ब्लड बैंक में 15 लोगों के द्वारा रक्तदान किया जा चुका है. युवाओं का उद्देश्य है कि 50 यूनिट खून ब्लड बैंक में जमा कराया जाए.

वहीं, रक्तदान करने वाले फैज अकरम का कहना है कि आज आजादी सभी लोग मना रहे हैं, लेकिन यहां अनोखे अंदाज में आजादी का जश्न सेलिब्रेट कर रहे हैं. लोगों में रक्तदान के प्रति जागरूकता लाने के लिए अकेले एक गांव से करीब दर्जन भर युवक इस ब्लड डोनेशन कैंप में भाग ले रहे हैं. इसमें तीन सगे भाई भी शामिल हैं. युवाओं का यह डोनेशन कैंप जागरुकता लाने के लिए काफी है.

सदर अस्पताल स्थित ब्लड बैंक के टेक्नीशियन मदन बरनवाल ने कहा कि डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनर टीम के सदस्यों का यह प्रयास सराहनीय है. यहां जब ब्लड बैंक में खून की कमी है. तब इन युवाओं के रक्तदान से जरूरतमंद मरीजों की जान बचाने में सहूलियत होगी.