Motihari Boat Capsize: मोतिहारी की सिकरहना नदी में पलटी नाव, 22 लोग डूबे; 6 लोगों के शव बरामद

Motihari Boat Capsize: बिहार के मोतिहारी जिले में सिकरहना नदी में 22 लोगों सवार एक नाव डूब गई. इस हादसे में 6 लोगों के शव बरामद हुए हैं. बचाव टीमें लगातार रेसक्यू कर रहीं हैं.

Motihari Boat Capsize: मोतिहारी की सिकरहना नदी में पलटी नाव, 22 लोग डूबे; 6 लोगों के शव बरामद
प्रतीकात्मक फोटो

मोतिहारी: Motihari Boat Capsize: बिहार के मोतिहारी से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है, जहां सिकरहना नदी में सुबह करीब 11 बजे एक नाव पलट गई. इस हादसे में 22 लोग डूब गए हैं. फिलहाल डूबे हुए लोगों में से 6 शव निकाल लिए गए हैं. शेष डूबे हुए लोगों की तलाश की जा रही है. 

जानकारी के अनुसार ये मामला चिरैया प्रखंड क्षेत्र के शिकारगंज थाना इलाके का है. नाव में सवार लोग मवेशियों के लिए चारा काटने सरह की ओर जा रहे थे. तभी ये हादसा हो गया. घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. गोताखोरों की मदद से पुलिस नदी में डूबे हुए लोगों को निकालने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें: PM Modi US Visit: पीएम मोदी अमेरिका से ला रहे हैं 157 बेशकीमती कलाकृतियां, चोरी-तस्करी के जरिए गई थीं देश से बाहर

चारा काटने जा रहे थे ग्रामीण

गौरतलब है कि कुछ ग्रामीण चारा काटने के लिए नाव में सवार होकर जा रहे थे. आसपास के लोगों ने बताया कि उस इलाके में रोजाना इसी तरह से लोग मवेशियों के लिए चारा लेने जाते हैं. लेकिन इस बार अचानक से नाव का बैलेंस बिगड़ गया. जिन 6 शवों को निकाला गया है उसमें 1 बच्ची का भी शव शामिल है. घटना के बाद से ही इलाके में डर का माहौल है. घटना स्थल पर लोगों की काफी भीड़ है.

ये भी पढ़ें: Cyclone Gulab के लैंडफॉल का खतरा, गिर सकती है बिजली; आज सावधान रहें यहां के लोग

रेसक्यू में लगीं हैं टीमें

एनडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गईं. वहीं गोताखोर लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं. इस हादसे के बाद इलाके के लोगों पर दुख का पहाड़ टूट गया है. डूबे हुए लोगों के परिवारवालों का बुरा हाल हैं. वो लगातार अपने घर के सदस्यों की सलामती की दुआ मांग रहे हैं. जानकारी के मुताबिक घटना स्थल पर एसडीआरएफ की टीम भी पूरे दल बल के साथ पहुंच रही है, जिसके बाद रेसक्यू ऑपरेशन और तेजी से किया जा सकेगा.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.