close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PoK और गिलगिट-बाल्टिस्तान हमारा है, पाकिस्तान ने अवैध कब्जा कर रखा है: सेना प्रमुख

आर्मी प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को बड़ा बयान देते हुए कहा कि जनरल बिपिन रावत का बड़ा बयान - PoK और गिलगिट-बालिस्तान भारत का हिस्सा है जिस पर पाकिस्तान के आतंकियों का अवैध कब्जा है. 

PoK और गिलगिट-बाल्टिस्तान हमारा है, पाकिस्तान ने अवैध कब्जा कर रखा है: सेना प्रमुख
जनरल रावत ने कहा कि कश्मीर में हालात सामान्य हो रहे हैं

नई दिल्ली: आर्मी प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Army chief Bipin Rawat) ने शुक्रवार को बड़ा बयान देते हुए कहा कि PoK और गिलगिट-बाल्टिस्तान (Gilgit Baltistan) भारत का हिस्सा है जिस पर पाकिस्तान के आतंकियों का अवैध कब्जा है. रावत ने कहा कि जब हम जम्मू-कश्मीर कहते हैं तो जम्मू और कश्मीर के पूर्ण राज्य में पीओके और गिलगित बाल्टिस्तान शामिल हैं. इसलिए पीओके (PoK) और गिलगिट-बाल्टिस्तान एक अधिकृत क्षेत्र बन गया है. एक ऐसा क्षेत्र जिस पर हमारे पश्चिमी पड़ोसी ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है. 

रावत ने कहा, 'जिस क्षेत्र पर पाकिस्तान ने अवैध कब्जा कर लिया है, वो पाकिस्तान द्वारा नियंत्रित नहीं है. यहां पर लोगों को आतंकवादियों द्वारा नियंत्रित किया जाता है. पीओके वास्तव में पाकिस्तान का एक आतंकवादी नियंत्रित हिस्सा है.' आर्मी चीफ ने कहा, "पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है. भारत की सेना हर तरह के हालात से निपटने में सक्षम है." 

LIVE टीवी:

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने आगे कहा कि मैं विश्वास दिलाता हूं कि दुनिया में उपलब्ध सबसे अच्छी राइफल, अमेरिका की सिग सॉयर है जो इस साल के अंत तक पैदल सेना के सैनिकों के लिए उपलब्ध हो जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि भारतीय सेना के जवान सीमा पर डटे हुए हैं और दुश्मन की हर गलती का जवाब दे रहे हैं. कश्मीर में हालात सामान्य हो रहे हैं लेकिन पाकिस्तान अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहा है.