BJP का 38वां स्थापना दिवस आज; PM मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं किया नमन
X

BJP का 38वां स्थापना दिवस आज; PM मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं किया नमन

जिन पांच लोकसभा सीटों का चयन किया गया है उनमें नई दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली, हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर, उत्तर मध्य मुम्बई और बिहार की सारण सीट शामिल हैं.

  • पांच लोकसभा सीटों के पार्टी कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे प्रधानमंत्री.
  • पार्टी की 734 जिला इकाइयों के अध्यक्षों से भी मिलेंगे पीएम मोदी.
  • अमित शाह पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

Trending Photos

BJP का 38वां स्थापना दिवस आज; PM मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं किया नमन

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 38वें स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को नमन किया. कार्यकर्ताओं की तारीफ करते हुए उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, 'देश को बेहतर और मजबूत करने की दिशा में समर्पित व भाजपा को बनाने के लिए सभी कार्यकर्ताओं के त्याग और उनकी वीरता को हम गौरव से याद करते हैं.'  इसके आगे उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'भाजपा के लिए उनके कार्यकर्ता ही सबकुछ हैं. वे पार्टी की आत्मा और दिल हैं, जिनके पसीने की बदौलत पार्टी नई बुलंदियों पर पहुंची. यह सिर्फ उनकी कोशिशों की वजह से ही संभव हो सका कि हमें भारत की जनता की सेवा और उनकी उम्मीदों को पूरा करने का सम्मान मिला.'

वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार (6 अप्रैल) को भाजपा के 38 वें स्थापना दिवस पर पांच लोकसभा सीटों के पार्टी कार्यकर्ताओं और पार्टी की 734 जिला इकाइयों के अध्यक्षों से मिलेंगे. भाजपा ने गुरुवार (5 अप्रैल) को एक बयान में यह जानकारी दी. पीएम मोदी अपनी एप के जरिये वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इन कार्यकर्ताओें और अध्यक्षों से रूबरू होंगे.

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर एक जनसभा को संबोधित करेंगे. जिन पांच लोकसभा सीटों का चयन किया गया है उनमें नई दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली, हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर, उत्तर मध्य मुम्बई और बिहार की सारण सीट शामिल हैं. इन सीटों के सांसद क्रमश: मीनाक्षी लेखी, मनोज तिवारी, अनुराग ठाकुर, पूनम महाजन और राजीव प्रताप रूडी हैं.

बयान में कहा गया है कि मोदी इन पांच सीटों के हजारों पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे. इसके अलावा वह जिला अध्यक्षों और उनकी टीमके सदस्यों से भी बात करेंगे और उनके सवालों के जवाब भी देंगे. बयान के अनुसार मोदी पार्टी नेताओं के विचारों को सुनेंगे और सरकार की कल्याण योजनाओं की जानकारियां साझा करेंगे. वह उनके सवालों के जवाब भी देंगे.

38वें स्थापना दिवस बीजेपी करेगी 'शक्ति प्रदर्शन', 2019 अभियान की होगी शुरुआत

वहीं दूसरी ओर बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने अभियान की शुरुआत शुक्रवार (6 अप्रैल) को पार्टी के 38वें स्थापना दिवस पर अपनी ताकत की झलक दिखाकर करेगी. पार्टी के एक शीर्ष पदाधिकारी ने बुधवार (4 अप्रैल) को इस बात की जानकारी दी. इस मौके पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय नौवहन मंत्री नितिन गडकरी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राज्य बीजेपी इकाई के अध्यक्ष रावसाहेब दानवे पाटील और अन्य शीर्ष पदाधिकारी मौजूद रहेंगे, जो पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

दानवे पाटील ने कहा, "इस विशाल सम्मेलन में महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, बिहार, कर्नाटक और तमिलनाडु के तीन लाख से ज्यादा कार्यकर्ता, जिसमें बूथ स्तर से लेकर संसद सदस्य, शामिल होंगे." उनसे यह पूछने पर कि क्या यह सम्मेलन अगले लोकसभा चुनाव के लिए अभियान की शुरुआत का सूचक है? उन्होंने कहा, "हां, आप ऐसा कह सकते हैं."

शाह यहां पार्टी की कोर समिति के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करेंगे. वह शुक्रवार (6 अप्रैल) को बांद्रा-कुर्ला परिसर मैदान में पार्टी कार्यकर्ताओं की रैली को संबोधित करेंगे. उन्होंने कहा, "हम चाहते हैं कि बूथ स्तर के कार्यकर्ता यहां आएं. वे जमीनी स्तर के लोग हैं. उन्हें पार्टी का विराट स्वरूप देखना चाहिए." उन्होंने हालांकि यह स्पष्ट कर दिया है कि यह बीजेपी का आंतरिक सम्मेलन है और इसमें किसी अन्य पार्टी के नेता को आमंत्रित नहीं किया गया है.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news