भाजपा ने स्टिंग जारी कर हरीश रावत पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप
Advertisement

भाजपा ने स्टिंग जारी कर हरीश रावत पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरने का प्रयास करते हुए भाजपा ने आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत पर शराब नीति में छेड़छाड़ के जरिए निजी वितरकों को फायदा पहुंचाने की एवज में ‘पैसे बनाने’ का आरोप लगाया और उनको बर्खास्त करने की मांग की।

नई दिल्ली : भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरने का प्रयास करते हुए भाजपा ने आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत पर शराब नीति में छेड़छाड़ के जरिए निजी वितरकों को फायदा पहुंचाने की एवज में ‘पैसे बनाने’ का आरोप लगाया और उनको बर्खास्त करने की मांग की।

उधर, मुख्यमंत्री रावत ने अपने ऊपर लगे आरोपों को आधारहीन बताया है और कहा कि उन्होंने स्टिंग आपरेशन के वीडियो की सच्चाई का पता लगाने के लिए फोरेंसिक जांच का आदेश दिया है। ललितगेट और व्यापमं के मुद्दों को लेकर चौतरफा घिरी भाजपा ने रावत के मामले में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी को लाने का प्रयास करते हुए कहा कि केरल से असम, हिमाचल प्रदेश से उत्तराखंड तक के मुख्यमंत्री ‘लूट के सौदागर’ हो चुके हैं और गांधी परिवार को कमीशन दे रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमन ने आज संवाददाता सम्मेलन में एक स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो जारी किया जिसमें रावत के निजी सचिव मोहम्मद शाहिद को एक बिचौलिए तथा निजी शराब वितरकों के साथ लाइसेंस की एवज में कथित तौर पर तोलमोल करते दिखाया गया है। निर्मला ने कहा कि शाहिद लंबे समय से रावत के सहयोगी रहे हैं तथा पहले वह केंद्र में भी कांग्रेस नेता के साथ काम कर चुके हैं। शाहिद राज्य में आबकारी सचिव भी हैं।

भाजपा नेता ने कहा, ‘उत्तराखंड में राहत प्रदान करने पर ध्यान देने की बजाय रावत शराब नीति में छेड़छाड़ करके पैसे बना रहे हैं। हम मांग करते हैं कि कांग्रेस पार्टी उनको तत्काल हटाए। उनको इस्तीफा देना चाहिए।’ पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा कि केंद्र में शासन करने के दौरान कांग्रेस ने ‘देश को लूटा’ और अब उसके मुख्यमंत्री राज्यों में वही कर रहे हैं।

Trending news