दूरदर्शन पर रामायण और महाभारत के प्रसारण को लेकर BJP-कांग्रेस के बीच ट्विटर पर छिड़ी दिलचस्प जंग

राजनीतिक गतिविधियां कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से कम हुई हैं लेकिन ट्विटर या सोशल मीडिया पर फुल एक्टिव हैं.

दूरदर्शन पर रामायण और महाभारत के प्रसारण को लेकर BJP-कांग्रेस के बीच ट्विटर पर छिड़ी दिलचस्प जंग
रामायण | फाइल फोटो

नई दिल्ली: लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान राजनीतिक गतिविधियां कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से कम हुई हैं लेकिन ट्विटर या सोशल मीडिया पर फुल एक्टिव हैं. टि्वटर पर कांग्रेस-बीजेपी में दिलचस्प नोंक-झोंक देखने को मिली. लोगों के घर पर रहने की वजह से पब्लिक डिमांड पर दूरदर्शन ने रामायण और महाभारत का प्रसारण शुरू किया गया है.

इस बारे में मध्यप्रदेश कांग्रेस ने बीजेपी पर चुटकी लेते हुए ट्विटर पर लिखा- "रामायण एवं महाभारत में भी बहुत से लोगों का मन नहीं लग रहा है. क्यों न मोदी जी के 2014 वाले भाषण चलाकर देखा जाए?"

इसके बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस के ट्वीट पर प्रतिक्रिया आना शुरु हो गईं. एक ने कहा, "अपने पैर पर कुल्हाड़ी मत मारो ज्यादा मोदी का भाषण सुनोगे तो 2029 के बाद भी आना मुश्किल हो जाएगा." वहीं दूसरे ने लिखा,"राहुल जी के भाषण चला दें तो उससे अच्छा टाइम पास हो जाएगा." वहीं किसी ने 'वत्स ज्ञान चक्षु खोलो' कहते हुए लिखा कि इन कार्यक्रमों से दूरदर्शन की टीआरपी बहुत बढ़ गई है.

ये भी पढ़ें- कोरोना से जंग जीत चुका है ये देश, अब ऐसे कर रहा भारत की बड़ी मदद

बीजेपी नेताओं की नजर में भी ये ट्वीट आया. त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने मध्य प्रदेश कांग्रेस के इस ट्वीट पर पलटवार करते हुए तंज किया- "जिनका मन नहीं लग रहा उनमें से बहुत से लोग आपकी पार्टी के हैं, कहो तो अली बाबा और चालीस चोर चलवा दें, 2014 के पहले की याद ताजा हो जाएगी?"

नोंक-झोंक के इस ट्वीट युद्ध में शनिवार को किए गए एमपी कांग्रेस के ट्वीट पर रविवार सुबह के 8 बजे तक आंकड़े के आधार पर एमपी कांग्रेस को मिले लाइक्स और रीट्वीट से ज्यादा बिप्लब कुमार देव के लाइक्स और रीट्वीट ज्यादा दिखाई दिए. ट्वीट, रीट्वीट और कमेंट का इसी तरह दिलचस्प सिलसिला देश की कई एयरलाइंस के बीच ट्वीट के आधार पर हुई बातचीत में भी दिखाई दिया था.

LIVE TV