'प्रियंका जी! क्या आपके लिए पंजाब का टिकट बुक कर दें', BJP ने कसा तंज
X

'प्रियंका जी! क्या आपके लिए पंजाब का टिकट बुक कर दें', BJP ने कसा तंज

नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर पार्टी को झटका दिया, जो पहले ही आंतरिक कलह से जूझ रही है. सिद्धू के बाद पंजाब में लगातार इस्तीफों का दौर जारी है और सिद्धू समर्थक नेता मंत्री पद से लेकर संगठन में मिली जिम्मेदारियां छोड़ रहे हैं.

'प्रियंका जी! क्या आपके लिए पंजाब का टिकट बुक कर दें', BJP ने कसा तंज

लखनऊ: पंजाब में सत्ताधारी कांग्रेस में मचे सियासी घमासान से विरोधी दलों को निशाना साधने का मौका मिल गया है. पंजाब के बहाने उत्तर प्रदेश बीजेपी ने मंगलवार को प्रियंका गांधी वाड्रा के लखनऊ दौरे पर चुटकी लेते हुए कहा कि क्या वह उनके लिये पंजाब के टिकट का इंतजाम कर दें?

प्रियंका पर बीजेपी का तंज

यूपी बीजेपी ने ट्वीट कर कहा, 'प्रियंका वाड्रा जी! आप गलत टाइम पर यूपी आ गई हैं. ये टाइम तो पंजाब जाने का था. पंजाब का टिकट बुक कर दें?' नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के कुछ घंटों बाद बीजेपी का यह ट्वीट आया है, जिसने राज्य में विधान सभा चुनाव से कुछ महीने पहले पार्टी को एक नए संकट में डाल दिया है.

सिद्धू ने मंगलवार को पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर पार्टी को झटका दिया, जो पहले ही आंतरिक कलह से जूझ रही है. सिद्धू के बाद पंजाब में लगातार इस्तीफों का दौर जारी है और सिद्धू समर्थक नेता मंत्री पद से लेकर संगठन में मिली जिम्मेदारियां छोड़ रहे हैं.

पंजाब में सिद्धू ने दिया इस्तीफा

सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी में कहा कि वह पार्टी की सेवा करते रहेंगे लेकिन उन्हें पंजाब के भविष्य के साथ किसी भी कीमत पर समझौता करना मंजूर नहीं है. यह कहते हुए क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू ने इस्तीफा दिया है. हालांकि इसके पीछे की वजह साफ नहीं हैं लेकिन माना जा रहा है कि सिद्धू नई चरणजीत सरकार में विभागों के बंटवारे से खुश नहीं थे.

बीजेपी की यूपी यूनिट का यह ट्वीट उस समय आया, जब कांग्रेस महासचिव प्रियंका प्रदेश के दौरे पर लखनऊ में हैं. प्रियंका अपने एक हफ्ते के उत्तर प्रदेश दौरे पर सोमवार को लखनऊ पहुंची थीं. पार्टी की प्रदेश प्रभारी के तौर पर सक्रिय प्रियंका आगामी विधान सभा चुनाव के सिलसिले में पार्टी की तैयारियों पर लगातार नजर रख रही हैं और बूथ स्तर तक तैयारी के लिए कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की ट्रेनिंग पर खास जोर दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे पर फंसा पेंच! कांग्रेस हाईकमान ने नहीं किया मंजूर

इस महीने प्रियंका का यह उत्तर प्रदेश का दूसरा दौरा है. कांग्रेस ने वर्ष 2017 का विधान सभा चुनाव समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करके 114 सीटों पर लड़ा था जिसमें उसे सात सीटों पर सफलता मिली थी. कांग्रेस ने इस बार पहले ही ऐलान कर दिया है कि वह वर्ष 2022 के विधान सभा चुनाव में किसी भी बड़ी राजनीतिक पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी.

Trending news