दिल्‍ली: BJP कोर ग्रुप की चल रही बैठक, यूपी की 231 विधान सभा सीटों पर फैसला संभव
Advertisement

दिल्‍ली: BJP कोर ग्रुप की चल रही बैठक, यूपी की 231 विधान सभा सीटों पर फैसला संभव

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी 107 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. टिकट देते समय सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है.

दिल्‍ली: BJP कोर ग्रुप की चल रही बैठक, यूपी की 231 विधान सभा सीटों पर फैसला संभव

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधान सभा (UP Assembly Election) के टिकटों पर फैसले के लिए आज (सोमवार को) दिल्ली (Delhi) में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक (BJP Core Group Meeting) हो रही है. मीटिंग में 231 विधान सभा सीटों (Assembly Seats) पर टिकट देने का फैसला हो सकता है.

  1. 44 ओबीसी उम्मीदवारों को बीजेपी ने दिया टिकट
  2. 19 एससी प्रत्याशियों पर बीजेपी ने लगाया दांव
  3. बीजेपी ने 20 विधायकों का टिकट काटा

नड्डा समेत कई बड़े नेता बैठक में हुए शामिल

बता दें कि बीजेपी (BJP) की कोर ग्रुप की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौैर्य (Keshav Prasad Maurya) और दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) और यूपी बीजेपी संगठन महामंत्री सुनील बंसल (Sunil Bansal) समेत कई बड़े नेता शामिल हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बर्खास्त होने के बाद हरक सिंह रावत ने दी पोल खोलने की धमकी, CM धामी ने किया पलटवार

उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर चुकी है बीजेपी

जान लें कि बीजेपी पहले और दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. पार्टी ने सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत 107 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. जहां सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर की सीट से चुनाव लड़ेंगे तो केशव प्रसाद मौर्य को प्रयागराज की सिराथू विधान सभा सीट से टिकट दिया गया है.

बीजेपी ने रखा सोशल इंजीनियरिंग का खास ध्यान

गौरतलब है कि उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में बीजेपी ने सोशल इंजीनियरिंग का खास ध्यान रखा है. बीजेपी ने 68 प्रतिशत टिकट ओबीसी, एससी और महिलाओं को दिए हैं. बीजेपी ने ओबीसी को 44, एससी को 19 और महिलाओं को 10 को टिकट दिए हैं. बीजेपी ने 63 विधायकों को फिर से मौका दिया है, जबकि 20 विधायकों का टिकट काटा है. वहीं 21 नए चेहरों को बीजेपी ने टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें- उन्नाव रेप पीड़िता की मां को टिकट देने पर बिफरी कुलदीप सेंगर की बेटी, प्रियंका को दिया चैलेंज

भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि बीजेपी फिर से उत्तर प्रदेश में 300 से ज्यादा विधान सभा सीटें जीतेगी. बीजेपी को एक बार फिर से जनता का आशीर्वाद मिलेगा.

LIVE TV

Trending news