नेहरू की जयंती पर मोदी को नहीं बुलाना देश का अपमान : भाजपा

देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की 125वीं जयंती के अवसर पर कांग्रेस द्वारा अन्य देशों के नेताओं को बुलाने, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित नहीं करने को भाजपा ने देश का अपमान बताया है।

नई दिल्ली : देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की 125वीं जयंती के अवसर पर कांग्रेस द्वारा अन्य देशों के नेताओं को बुलाने, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित नहीं करने को भाजपा ने देश का अपमान बताया है।

भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां कहा, ‘एक के बाद एक चुनावी हार से कांग्रेस की हालत ‘खिसयानी बिल्ली, खंभा नोचे’ जैसी हो गई है। अभी तक कांग्रेस महसूस नहीं कर पा रही है कि एक प्रधानमंत्री देश का प्रधानमंत्री होता है किसी पार्टी का प्रधानमंत्री नहीं होता। कांग्रेस ऐसा आचरण करके देश के प्रधानमंत्री की अवमानना कर रही है।’

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस को इस बात को समझना चाहिए कि प्रधानमंत्री का असम्मान करके वह देश का असम्मान कर रही है।’ उल्लेखनीय है कि कांग्रेस 17 और 18 नवंबर को यहां विज्ञान भवन में जवाहरलाल नेहरू की 125वीं जयंती के अवसर पर दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित कर रही है जिसमें कई देशों के प्रमुख नेताओं को आमंत्रित किया गया है। लेकिन इनमें देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शामिल नहीं हैं।

उधर मोदी को नहीं बुलाए जाने को सही ठहराते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता आनंद शर्मा ने सवालों के जवाब में कहा, ‘हमने प्रधानमंत्री को आमंत्रित नहीं किया है। हमने उन सबको आमंत्रित किया है जो सही मायनों में लोकतंत्र और नेहरू के आदर्शों’ में यकीन रखते हैं।’ कांग्रेस के इस आरोप पर कि मोदी महात्मा गांधी, सरदार वल्लबभाई पटेल और नेहरू जैसे कांग्रेस के नेताओं के नाम अपने इस्तेमाल के लिए चुरा रही है, भाजपा प्रवक्ता पात्रा ने कहा, ‘कांग्रेस को यह डर क्यों है कि यह सरकार गुजरे जमाने के हीरो को चुरा लेगी। क्या कोई पार्टी हीरो को चुरा सकती है। कोई उनके हीरो को नहीं चुरा रहा है। हां देश के सब हीरो सम्मान के हकदार हैं।'

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.