close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

घाटी में युवाओं के बीच बढ़ा बीजेपी का क्रेज, पार्टी ने एक माह में सवा लाख नए सदस्य बनाए

अभी तक घाटी में बीजेपी काफी कमजोर रही है लेकिन अब पार्टी इस क्षेत्र में संगठन को मजबूत करने के इरादे से सदस्यता अभियान चला रही है. 

घाटी में युवाओं के बीच बढ़ा बीजेपी का क्रेज, पार्टी ने एक माह में सवा लाख नए सदस्य बनाए
बीजेपी ने घाटी में अपने सदस्यता अभियान के जरिये पकड़ बनाने की कोशिश शुरू कर दी है.

श्रीनगर: बीजेपी ने घाटी में अपने सदस्यता अभियान के जरिये पकड़ बनाने की कोशिश शुरू कर दी है. पार्टी ने जुलाई माह में सवा लाख नए कार्यकर्ताओं को संगठन से जोड़ा है. बीजेपी के कई बड़े नेताओं कश्मीर में डेरा जमाए हुए हैं. युवाओं को पार्टी से जोड़कर सदस्यता अभियान को गति प्रदान कर रहे हैं. उधर, पार्टी में शामिल होने वाले कार्यकर्ताओं का कहना है कि बीजेपी ही एकमात्र पार्टी है जो घाटी में विकास और शांति ला सकती है. पार्टी ने राज्य में 17 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है. 

बीजेपी ने कश्मीर में जो सवा लाख नए सदस्य जोड़े हैं, वह अपने आप में एक रिकॉर्ड है. घाटी में पहली बार बीजेपी का क्रेज देखने को मिल रहा है. पार्टी की लोकप्रियता युवाओं के बीच बढ़ रही है. पार्टी अपनी इस सफलता का जश्न 15 अगस्त को मनाने की तैयारी में है. हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में बीजेपी को जम्मू-कश्मीर से 17 लाख वोट मिले थे.

अभी तक घाटी में बीजेपी काफी कमजोर रही है लेकिन अब पार्टी इस क्षेत्र में संगठन को मजबूत करने के इरादे से सदस्यता अभियान चला रही है. गौरतलब है कि पार्टी ने 6 जुलाई को बीजेपी का सदस्यता अभियान शुरू हुआ था. यह अभियान 11 अगस्त तक जारी रहेगा. इसी बीच, पार्टी ने चुनाव के लिए भी तैयारियां शुरू कर दी हैं. 

 

बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने बुधवार को कहा कि अनुच्छेद 35 ए पर फैसला उचित स्तर पर लिया जाएगा और यह फैसला जम्मू-कश्मीर के लोगों के पक्ष में होगा. यहां मीडिया से बातचीत में उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, "अनुच्छेद 35 ए पर फैसला उचित स्तर पर लिया जाएगा और जो कुछ भी फैसला होगा वह जम्मू-कश्मीर के लोगों के पक्ष में होगा."

राम माधव से पूछा गया गया था कि क्या अनुच्छेद 35ए को निरस्त करने की कोई योजना है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता भ्रष्ट राजनेताओं से ऊब चुकी है और अब साफ-सुथरी छवि वाले लोगों को आगे आने देने का वक्त है. उन्होंने अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवारों की ओर संकेत करते हुए कहा कि इन दो राजनीतिक वंशावलियों के सिवा अन्य लोगों को नेतृत्व प्रदान करने का समय आ गया है. माधव ने कहा कि आने वाले कई वर्षो तक भाजपा देश का वर्तमान और भविष्य बनी रहेगी.