बीजेपी ने किया जेटली का बचाव, 'माल्या है अपराधी, उसके बयान को गंभीरता से न लें'

बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को यह साफ करना चाहिए कि उनके परिवार का किंगफिशर एयरलाइंस से क्या नाता था.

बीजेपी ने किया जेटली का बचाव, 'माल्या है अपराधी, उसके बयान को गंभीरता से न लें'
गोयल ने कहा कि यूपीए की सरकार ने विजय माल्या को कर्ज क्यों दिए और रिजर्व बैंक के ऊपर दबाव क्यों डाला गया.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: वित्त मंत्री के इस्तीफे की राहुल गांधी की मांग के बीच अरूण जेटली का बचाव करते हुए बीजेपी ने गुरुवार को कहा कि भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या एक अपराधी है और उसकी बातों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है. बीजेपी ने साथ ही कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को यह साफ करना चाहिए कि उनके परिवार का किंगफिशर एयरलाइंस से क्या नाता था. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, ‘‘राहुल गांधी और विजय माल्या की जुगलबंदी है, झूठ गढ़ने की जुगलबंदी है. यूपीए की सरकार ने विजय माल्या को कर्ज क्यों दिए और रिजर्व बैंक के ऊपर दबाव क्यों डाला गया. यूपीए सरकार ने माल्या को छूट क्यों दी. इन सबका राहुल गांधी और कांग्रेस को जवाब देना चाहिए.’’ 

माल्या के दावे पर कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा, राहुल ने मांगा जेटली का इस्तीफा

कांग्रेस सरकार ने दिया था किंगफिशर एयरलाइंस को बेलआउट पैकेज- केंद्रीय मंत्री
राहुल गांधी के आरोपों को असत्य और निराधार करार देते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि एक परिवार और पार्टी ने देश का पैसा लुटाया है. अब जब उसे वसूलने का काम किया जा रहा है और आज जब उनके गांधी परिवार से संबंध सामने आ रहे हैं, तो कांग्रेस झूठ बोल कर अपना बचाव करने और अपना पाप छिपाने का प्रयास कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती यूपीए सरकार ने विजय माल्या को बचाया, कांग्रेस नीत सरकार ने किंगफिशर को बेलआउट पैकेज दिया. बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि सभी कायदे-कानून तोड़ कर किंगफिशर एयरलाइंस के कर्ज का पुनर्गठन किया गया.

विजय माल्या के दावे पर अरुण जेटली ने कहा- झूठ बोल रहे हैं माल्या

राहुल गांधी पर दर्ज है हेराल्ड मामले में केस- पीयूष गोयल 
यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस अध्यक्ष इस मामले में अरूण जेटली के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं, गोयल ने कहा कि राहुल गांधी पर खुद हेराल्ड मामले में घोर अपराध का मामला है, उन्हें ही इस्तीफा दे देना चाहिए. गोयल ने कहा कि वर्तमान सरकार ने तो भगोड़ों के खिलाफ सख्त कानून लाने का काम किया है. बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि इस मामले में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस पार्टी के नेता और तब के मंत्री जवाबदेह हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि 2010 में किंगफिशर को राहत देने की बात सामने आई है, जब कांग्रेस पार्टी की सरकार थी और गांधी परिवार तब कांग्रेस और सरकार पर हावी था, जो भी होता था, वह 10 जनपथ के इशारे पर ही होता था. 

विजय माल्या के दावे के बाद राजनीति में भूचाल, कांग्रेस ने की अरुण जेटली के इस्तीफे की मांग

संसदीय समिति के सामने कई अधिकारियों ने दिए बयान
गोयल ने कहा कि संसदीय समिति के सामने बड़े अधिकारी आकर बयान दे रहे हैं, जिससे यूपीए सरकार के पाप आज सामने आ रहे हैं. गोयल की प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व का एक वीडियो भी जारी किया गया, जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री व्यालार रवि का किंगफिशर एयरलाइंस से संबंधित बयान है.

(इनपुट भाषा से)