ममता बनर्जी ने BJP पर लगाया अटल जी के अपमान का आरोप, अस्थि कलश यात्रा को बताया हथकंडा

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने बीजेपी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि विसर्जन को लेकर किए जा रहे कर्मकांड अटल जी के लिए 'अपमानपूर्ण' हैं और उन्होंने इसे बीजेपी का हथकंडा बताया. बनर्जी ने आरोप लगाया कि बीजेपी उनकी मौत का राजनीतिकरण कर रही है. 

ममता बनर्जी ने BJP पर लगाया अटल जी के अपमान का आरोप, अस्थि कलश यात्रा को बताया हथकंडा
फाइल फोटो

पूजा मेहता. कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने बीजेपी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि विसर्जन को लेकर किए जा रहे कर्मकांड अटल जी के लिए 'अपमानपूर्ण' हैं और उन्होंने इसे बीजेपी का हथकंडा बताया. बनर्जी ने आरोप लगाया कि बीजेपी उनकी मौत का राजनीतिकरण कर रही है. 

उन्होंने टीएमसी छात्र परिषद के स्थापना दिवस कार्यक्रम के दौरान कहा, 'मैं अटल जी का बहुत सम्मान करती हूं. लेकिन बीजेपी अस्थियों के साथ क्या कर रही है? ऐसे हथकंडे अपनाकर वो कुछ और नहीं कर रहे हैं, बल्कि अटल जी का अपमान कर रहे हैं. उन्हें उनकी मौत का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए.' अटल बिहारी वाजपेयी जब एम्स में गंभीर हालत में भर्ती थे तो ममता बनर्जी उन्हें देखने गईं थीं. उन्होंने कहा कि उनके लिए अटल जी पार्टी लाइन से ऊपर हैं. 

फेसबुक को बताया फेकबुक 
इसके अलावा उन्होंने कई दूसरे मुद्दों पर भी बीजेपी पर हमला बोला और आरोप लगाया कि बीजेपी नोटबंदी को लेकर तथ्यों को छिपा रही है. उन्होंने कहा, 'कोई नहीं जानता कि नोटबंदी के बाद अर्थव्यवस्था में कितना पैसा वापस आया. हम अभी भी नहीं जानते हैं कि सच्चाई क्या है. रूपया रसातल में चला गया है. केवल एक चीज बढ़ी है और वो हैं दंगे. आज झारग्राम में पार्टी के एक वरिष्ठ नेता की हत्या हो गई. हम राजनीतिक हत्याओं की इस राजनीति का समर्थन नहीं करते.'

उन्होंने कहा कि टीएमसी छात्र परिषद के सभी सदस्यों को सोशल मीडिया पर फेक न्यूज का काउंटर करना चाहिए. उन्होंने कहा, 'ये फेक न्यूज का दौर है. वो बांग्लादेश दंगों की फोटो इस्तेमाल कर रहे हैं और इसे बंगाल का बता रहे हैं. फेसबुक अब फेकबुक बन गया है. मैं आपसे कह रही हूं कि आपको सोशल मीडिया पर फेक न्यूज का काउंटर करना चाहिए.'