National Herald case: हेराल्ड हाउस सील होने पर बिफरी कांग्रेस, BJP बोली- कोर्ट क्यों नहीं गए
Advertisement

National Herald case: हेराल्ड हाउस सील होने पर बिफरी कांग्रेस, BJP बोली- कोर्ट क्यों नहीं गए

Herald House seal: नेशनल हेराल्ड (National Herald) मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी (ED) की कार्रवाई तेज होने के साथ जहां कांग्रेस (Congress) पार्टी बीजेपी पर हमलावर है. वहीं अब बीजेपी (BJP) ने इस मामले को लेकर करारा जवाब दिया है.  

फाइल फोटो

National Herald case update: नेशनल हेराल्ड केस में ईडी के अधिकारियों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग में स्थित यंग इंडिया लिमिटेड के दफ्तर को सील किया गया है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ईडी के अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि बिना एजेंसी के अनुमति के सील किए हिस्से को नहीं खोला जाएगा. इसके साथ ही कांग्रेस मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहीं ईडी (ED) द्वारा हेराल्ड हाउस (Herald House) को सील किए जाने के एक दिन बाद कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ हमला तेज कर दिया है. अब इस पर बीजेपी नेता संबित पात्रा ने पलटवार किया है. 

संसद में मामले की गूंज

बता दें कि नेशनल हेराल्ड केस में ईडी के अधिकारी सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछताछ कर चुकी है. इस बीच पार्टी ने लोकसभा में कई स्थगन प्रस्ताव नोटिस देने के साथ राज्यसभा में कार्य को स्थगित करने का नोटिस दिया हैं. कांग्रेस पार्टी आलाकमान के खिलाफ ईडी की पूछताछ को लेकर पार्टी के कार्यकर्ता देशभर में प्रदर्शन कर रहे हैं. कांग्रेस के कई सीनियर नेताओं ने सरकार पर ईडी के दुरुपयोग का आरोप लगाया है. कांग्रेस, जहां ईडी की कार्रवाई से स्तब्ध है वहीं उसके नेता सड़क से संदद तक संग्राम की चेतावनी दे रहे हैं. 

कोर्ट क्यों नहीं गई कांग्रेस: पात्रा

इस बीच आज बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए तंज कसा है. बीजेपी नेता पात्रा ने कहा कि कांग्रेस के नेता जो कुछ तह रहे हैं उसपर वो अबतक कोर्ट क्यों नहीं गए. आप भी देखिए क्या बोले संबित पात्रा.

संसद में हंगामा होने के आसार

इस मामले को लेकर आज भी संसद में हंगामा हो सकता है. वहीं इस चर्चा से इतर कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने लोकसभा में भारत-चीन सीमा विवाद मुद्दे पर चर्चा के लिए नोटिस दिया, 'केंद्र सरकार को 5 मई, 2020 से पहले एलएसी पर यथास्थिति की बहाली पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए और उसके अनुसार प्रगति करनी चाहिए.' मणिकम टैगोर ने लोकसभा में बेरोजगारी पर नोटिस दिया है, जबकि राज्यसभा में कांग्रेस ने नियम 267 के तहत कई सारे नोटिस दिए हैं. राजीव शुक्ला और शक्ति सिंह गोहिल ने भी एक-एक नोटिस दिया है.

राहुल गांधी से 5 दिनों तक चली थी पूछताछ

इस मामले में ईडी ने राहुल गांधी से पांच दिन तक पूछताछ की थी. ईडी ने राहुल गांधी से 13 जून से 15 जून तक लगातार तीन दिनों तक 27 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की और 20 जून को फिर से तलब किया था. 20 जून को उनसे लगभग 14 घंटे तक पूछताछ की गई. कांग्रेस नेता को पहली बार 13 जून को मामले में ईडी (ED) जांचकर्ताओं के सामने पेश किया गया था. उन्होंने शुरू में 16 जून को पेशी से छूट मांगी थी, जिसके बाद उन्हें 17 जून को बुलाया गया था.

नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) को लगातार कामयाबी मिल रही है. इस बीच खबर है कि कोलकाता और मुंबई में सर्च के दौरान ED को मिली कुछ संदिग्ध एंट्री के साथ ही हवाला ट्रांजैक्शन के सुराग मिले हैं. कोलकाता में डॉटेक्स कंपनी के दफ्तर से यंग इंडिया को दिए गए 50 लाख रुपये के लोन से जुड़े अहम दस्तावेज भी बरामद हुए हैं. फिलहाल ईडी के पास मौजूद सभी दस्तावेजों की छानबीन लगातार जारी है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news