बीजेपी ने मुख्य चुनाव आयुक्त से की दिग्विजय सिंह की शिकायत, जानिए क्या है पूरा मामला
Advertisement

बीजेपी ने मुख्य चुनाव आयुक्त से की दिग्विजय सिंह की शिकायत, जानिए क्या है पूरा मामला

बीजेपी ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) पर निशाना साधा है और उनकी शिकायत मुख्य चुनाव आयुक्त से की है. 

फाइल फोटो

भोपाल: बीजेपी ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) पर निशाना साधा है और उनकी शिकायत मुख्य चुनाव आयुक्त से की है. बीजेपी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने प्रदेश सरकार के मंत्रियों के साथ बेंगलुरु जाकर जिस तरह से वहां रुके हुए विधायकों से जबरदस्ती मिलने का प्रयास किया, वो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. 

  1. बीजेपी ने दिग्विजय सिंह पर साधा निशाना
  2. बीजेपी ने दिग्विजय की शिकायत मुख्य चुनाव आयुक्त से की
  3. कहा- विधायकों से जबरदस्ती मिलने का किया प्रयास

बीजेपी ने दिग्विजय सिंह और मंत्रियों के इस आचरण की शिकायत निर्वाचन आयोग से करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- कर्नाटक हाई कोर्ट से दिग्विजय सिंह को झटका, बागी विधायकों से मिलने की अर्जी खारिज

बीजेपी ने देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त, प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और राज्यसभा चुनाव के रिटर्निंग ऑफिसर को की गई शिकायत में कहा है कि राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह प्रदेश सरकार के 9 मंत्रियों और अन्य लोगों के साथ बेंगलुरु गए हैं. उनका उद्देश्य बेंगलुरु में रह रहे राज्य विधानसभा के 16 सदस्यों पर इस बात के लिए दबाव डालना है, ताकि वे 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव में उन्हें ही वोट दें.

शिकायत में कहा गया है कि दिग्विजय सिंह ने इन 16 विधायकों पर दबाव डालने की नियत से उनसे जबरदस्ती मिलने का प्रयास किया, जबकि विधायकों ने दिग्विजय से मिलने से मना कर दिया था. अपनी इस कोशिश में सफल न होने पर दिग्विजय सिंह और उनके साथियों ने बेंगलुरु में धरना प्रदर्शन किया तथा कानून व्यवस्था के लिये समस्याएं पैदा कीं. 

शिकायत में कहा गया है कि दिग्विजय सिंह राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी हैं, इसलिए उनके द्वारा विधायकों पर इस तरह दबाव डालना, उन्हें प्रभावित करने का प्रयास करना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. 

ये भी देखें- 

बीजेपी ने कहा कि दिग्विजय सिंह और प्रदेश सरकार के 9 मंत्रियों के खिलाफ समुचित कार्रवाई की जाए, ताकि राज्यसभा के चुनाव शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक तरीके से संपन्न हो सकें.

बीजेपी ने दिग्विजय सिंह के साथ बेंगलुरु में मौजूद प्रदेश सरकार के मंत्रियों की सूची भी निर्वाचन आयोग को दी है.

Trending news