close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP ने पैसे के दम पर अल्पमत को बहुमत करना सिखाया: शरद पवार

शरद पवार ने कहा कि बीजेपी ने इस देश में गलत परंपरा की शुरुआत कर दी है, जो लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है. बीजेपी ने पैसे की ताकत से बहुमत जुटाकर दिखाया है.

BJP ने पैसे के दम पर अल्पमत को बहुमत करना सिखाया: शरद पवार
एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बीजेपी पर जोरदार हमला किया है. तस्वीर साभार- शरद पवार फेसबुक पेज

पुणे: कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस (Congress-JDS) सरकार के गिरने और बीजेपी के सत्ता में आने से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) काफी नाराज हैं. उन्होंने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. शरद पवार ने कहा कि अल्पमत में होते हुए धनबल का इस्तेमाल कर क्या कर सकते हैं यह बीजेपी ने दिखाया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने दलबदल के लिए ईडी का इस्तेमाल कर रही है. पैसों के दम पर स्थिर सरकार लाना मतलब पार्टी विथ डिफरेंस है. इनके हाथों में सत्ता है, उसका इस्तेमाल करके कई लोगों को अपने पाले में ला रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी हर दृष्टि से सत्ता का र्दुपयोग कर रही है. 

एनसीपी नेताओं के बीजेपी में जाने के सवाल पर शरद पवार ने कहा कि 1980 में जब मैं नेता विपक्ष था, तब मेरे साथ 60 विधायक थे, लेकिन बाद में 6 विधायकों का नेता बनके रह गया था. लेकिन जो मेरी पार्टी छोड़ गए वह वापस चुनाव नहीं जीत पाए, मैं फिर 60 विधायकों के साथ जीता था. ये सारे हथकंडे मैंने अनुभव किया है. उसका जवाब कैसे देना है मुझे पता है. पवार ने कहा कि आगे चुनावों में युवाओं को मौका दिया जाएगा. 

NCP अध्यक्ष शरद पवार ने BJP पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी पैसों के दम पर दूसरी पार्टी के लोगों को अपने पाले में कर रही है. लेकिन जो मेरी पार्टी को छोड़कर गए वो जीते नहीं.

लाइव टीवी देखें-:

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने इस देश में गलत परंपरा की शुरुआत कर दी है, जो लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है. बीजेपी ने पैसे की ताकत से बहुमत जुटाकर दिखाया है.