'खून की दलाली' बयान पर रविशंकर का पलटवार कहा, 'कांग्रेस में राहुल की भक्ति देशभक्ति पर भारी पड़ रही है'
Advertisement

'खून की दलाली' बयान पर रविशंकर का पलटवार कहा, 'कांग्रेस में राहुल की भक्ति देशभक्ति पर भारी पड़ रही है'

सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर कांग्रेस की ओर से हो रही बयानबाजी का केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कांफ्रेस कर जबाब दिया और कपिल सिब्बल के बयान को शर्मनाक बताया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में देशभक्ति पर राहुल की भक्ति भारी है। राहुल के बयान से कांग्रेस को भारी नुकसान होगा।

'खून की दलाली' बयान पर रविशंकर का पलटवार कहा, 'कांग्रेस में राहुल की भक्ति देशभक्ति पर भारी पड़ रही है'

नई दिल्ली: सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर कांग्रेस की ओर से हो रही बयानबाजी का केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कांफ्रेस कर जबाब दिया और कपिल सिब्बल के बयान को शर्मनाक बताया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में देशभक्ति पर राहुल की भक्ति भारी है। राहुल के बयान से कांग्रेस को भारी नुकसान होगा।

राहुल गांधी के बयान और उसपर कांग्रेस के स्टैंड को भारतीय जनता पार्टी ने आड़े हाथ लिया और कहा कि कांग्रेस पर देशभक्ति से ज्यादा राहुल भक्ति भारी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए राहुल का बचाव देश के बचाव से ज्यादा जरूरी है। रविशंकर प्रसाद ने कपिल सिब्बल के बयान का जवाब देते हुए कहा कि ये कांग्रेस का अहंकार है।

बीजेपी ने जैश-ए-मोहम्मद को जन्म दिया कपिल सिब्बल के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी जमकर भड़की। बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस ने आतंकवादी संगठन को इतना बड़ा हैंडल दिया कि भारत ने जैश-ए-मोहम्मद को बनाया। बीजेपी ने कहा कि राहुल के बचाव में कांग्रेस बहुत नीचे गिर गई है।

गौरतलब है कि इससे पहले कपिल सिब्बल ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि 'जैश ए मोहम्मद को तो भाजपा ने ही खड़ा किया। कौन थे जो मसूद अजहर को कंधार छोड़कर आए थे। इनके विदेशमंत्री तो मसूद अजहर को छोड़ने कंधार गए थे।'

कपिल सिब्बल ने अमित शाह पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि 'इस कैंसर को खत्म करना चाहिए। जैश-ए-मोहम्‍म्मद को भाजपा ने पैदा किया है। मसूद अजहर को भाजपा ने पैदा किया है। आज कांग्रेस पर आरोप लगा रहे हैं जो पिछले साठ सालों से जवानों के साथ खड़ी है।'

रविशंकर ने कहा कि राहुल के बयान से देश को शर्मिंदगी हुई है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल के बयान से कांग्रेस को नुकसान होगा। बीजेपी ने कहा कि आखिर कांग्रेस क्या साबित करना चाहती है। भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर लगाए कांग्रेस के आरोपों पर जमकर भड़की और राहुल के आरोप गिनाए।

रविशंकर प्रसाद ने कहा सिब्बल से ऐसे बयानों की उम्मीद नहीं थी। कांग्रेस के बयान से आईएसआई खुश होगी। सिब्बल ने निजी हमला किया है। राहुल के बयान से देश शर्मिंदा हुआ है।

गौरतलब है कि गुरुवार को अपनी किसान यात्रा के पहले चरण के अंतिम दिन राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे जिन जवानों ने जम्मू कश्मीर में अपनी जान दी, सर्जिकल स्ट्राइक किया है आप उनके खून की दलाली कर रहे हो। ये बिल्कुल गलत है। हालांकि, इस बयान की निंदा शुरू हुई तो उन्होंने ट्वीट किया, 'मैं सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के सपोर्ट में हूं। इसकी निंदा नहीं करता हूं, लेकिन राजनीतिक पोस्टरों में सेना का इस्तेमाल गलत है।'

 

Trending news