Zee Rozgar Samachar

लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कसी कमर

खट्टर ने बैठक के बाद रोहतक में पत्रकारों से कहा, ‘‘ अधिकतर एग्जिट पोल में भाजपा को आठ से 10 सीटें मिल रही है. लेकिन मुझे भरोसा है कि भाजपा सभी 10 सीटों पर जीत दर्ज करेगी.’’

लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कसी कमर
.(फाइल फोटो)

चंडीगढ़: अधिकतर एग्जिट पोल द्वारा लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी को हरियाणा में मजबूत स्थिति में दिखाने के बाद भगवा दल ने सोमवार को कहा कि उसने राज्य में अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी की राज्य इकाई की रोहतक में हुई बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और राज्य इकाई के प्रमुख सुभाष बराला शामिल हुए. लोकसभा चुनाव के अधिकतर उम्मीदवार भी इस बैठक में शामिल हुए. राज्य में छठे चरण में 12 मई को मतदान हुआ था.हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों में से 2014 में पार्टी ने सात पर जीत दर्ज की थी.

पार्टी ने आठ सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. खट्टर और बराला ने राज्य में इस बार सभी 10 सीटों पर जीत का आश्वासन जताया है. खट्टर ने बैठक के बाद रोहतक में पत्रकारों से कहा, ‘‘ अधिकतर एग्जिट पोल में भाजपा को आठ से 10 सीटें मिल रही है. लेकिन मुझे भरोसा है कि भाजपा सभी 10 सीटों पर जीत दर्ज करेगी.’’

उन्होंने कहा कि भाजपा ने राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है.उन्होंने कहा, ‘‘ आज हमने एक बैठक की. हम मंगलवार को अपने विधायकों के साथ बैठक करेंगे. आगामी विधानसभा चुनाव के लिए हमने तैयारी शुरू कर दी है.’’ उन्होंने राजग के एक बार फिर पूरे बहुमत के साथ केन्द्र में अगली सरकार बनाने का आश्वासन भी जताया.लोकसभा चुनाव के नतीजे 23 मई को घोषित होंगे.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.