close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भाजपा अभी भी कर्नाटक में सरकार गिराने का प्रयास कर रही है: एचडी कुमारस्वामी

कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि भाजपा राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार को ‘अस्थिर’ करने के अपने प्रयासों में अभी भी लगी हुई है.

भाजपा अभी भी कर्नाटक में सरकार गिराने का प्रयास कर रही है: एचडी कुमारस्वामी
कुमारस्वामी ने बीजेपी पर सरकार गिराने का आरोप लगाया है. (फाइल फोटो)

बेंगलुरूः कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि भाजपा राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार को ‘अस्थिर’ करने के अपने प्रयासों में अभी भी लगी हुई है, लेकिन उनके नेतृत्व वाली यह सरकार स्थिर है और अपना कार्यकाल पूरा करेगी.

उन्होंने अपने आरोप को दोहराते हुए कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार को गिराने के प्रयास जारी रखे हुए है. उन्होंने कहा कि अपने ‘‘विकास और जन-केंद्रित रूख’’ के कारण उनकी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और देश में राज्य को नम्बर एक बनाने के लिए काम करेगी.

कुमारस्वामी ने कहा, ‘‘इस सरकार में कोई अस्थिरता नहीं है, यह स्थिर है.’’उन्होंने कहा कि लेकिन नेताओं का एक वर्ग अस्थिरता पैदा करना चाहता था लेकिन इसमें वे विफल रहे है.

अपनी सरकार की पिछले एक वर्ष की उपलब्धियों के संबंध में पुस्तक ‘‘मित्री पर्व’’ को जारी करने के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘सरकार ने 13 महीने पूरे कर लिये है. मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा के नेता इसे पचा नहीं पा रहे है... इस संदेश को (मीडिया में) आगे बढ़ाने के लिए आज भी प्रयास किये जा रहे है कि आठ से नौ विधायक इस्तीफा दे देंगे, मुझे पता है कि हर रोज क्या हो रहा है.’’ 

कुमारस्वामी ने हाल में दावा किया था कि जद (एस) के एक विधायक को सोमवार को भाजपा के एक नेता का फोन आया था जिसने कहा था कि सरकार का गिरना करीब है और यदि वह (पक्ष बदलने के लिए) सहमत होते हैं तो वह उन्हें दस करोड़ रुपये भिजवा देंगे.

कुमारस्वामी पर पलटवार करते हुए भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने उनसे इसमें शामिल व्यक्ति का नाम पूछा था.

उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता जी परमेश्वर ने कहा कि विपक्ष पहले दिन से ही इस सरकार को गिराने के प्रयास कर रहा है.

उन्होंने कहा, ‘‘सरकार स्थिर और मजबूत है. इस सरकार को कोई संकट नहीं है.’’ 

(इनपुटः भाषा)