close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुकुल रॉय को BJP में मिलेगी एंट्री या नो एंट्री? सस्पेंस बरकरार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पूर्व विश्वासपात्र रॉय ने 25 सितंबर को कहा था कि वह दुर्गा पूजा के बाद पार्टी से इस्तीफा दे देंगे. 

मुकुल रॉय को BJP में मिलेगी एंट्री या नो एंट्री? सस्पेंस बरकरार
(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री और भाजपा के नेता बाबुल सुप्रियो ने मुकुल रॉय की सांगठनिक क्षमताओं के लिये तारीफ की. उन्होंने कहा कि रॉय को भगवा पार्टी में शामिल करने पर फैसला पार्टी आला कमान करेगा. केंद्रीय भारी उद्योग एवं सार्वजनिक उपक्रम राज्य मंत्री ने यहां पार्टी की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, 'उन्हें पार्टी में शामिल किया जाना है या नहीं इसपर पार्टी आलाकमान फैसला करेगा. मैं इसपर टिप्पणी नहीं कर सकता क्योंकि मेरे पास इस बारे में सूचना नहीं है. लेकिन मैं यह अवश्य कहूंगा कि मुकुल रॉय एक अच्छे संगठनकर्ता हैं और उन्हें उनकी सांगठनिक क्षमताओं के लिये जाना जाता है.'

रॉय के निकट भविष्य में भगवा पार्टी में शामिल होने की अटकलों के बीच भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रमुख दिलीप घोष ने हाल में कहा था कि उन्हें इस बारे में कोई सूचना नहीं है. हालांकि, घोष ने माना था कि रॉय नयी दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के संपर्क में हैं.

संयुक्त महासचिव (संगठन) शिव प्रकाश समेत प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने आज पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में पश्चिम बंगाल में भगवा संगठन के समक्ष विभिन्न सांगठनिक मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की.

भाजपा सूत्रों के अनुसार यद्यपि बैठक सिर्फ सांगठनिक पहलुओं पर केंद्रित रहनी थी, लेकिन रॉय के मुद्दे पर चर्चा होने की संभावना है क्योंकि पार्टी के कई नेता निलंबित तृणमूल नेता को पार्टी में शामिल किये जाने के खिलाफ हैं.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पूर्व विश्वासपात्र रॉय ने 25 सितंबर को कहा था कि वह दुर्गा पूजा के बाद पार्टी से इस्तीफा दे देंगे. इसके बाद पार्टी ने उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिये छह वर्षों के लिये निलंबित कर दिया था.

(इनपुट: भाषा)