अशोक चव्हाण के बयान पर BJP ने पूछा, 'कांग्रेस मुसलमानों से पूछकर सरकार बनाती है '
Advertisement

अशोक चव्हाण के बयान पर BJP ने पूछा, 'कांग्रेस मुसलमानों से पूछकर सरकार बनाती है '

'11 जुलाई 2018 को राहुल गांधी ने साफ कहा कि हां कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है.'

अशोक चव्हाण के बयान पर BJP ने पूछा, 'कांग्रेस मुसलमानों से पूछकर सरकार बनाती है '

नई दिल्ली: बीजेपी ने नागरिकता कानून के विरोध में खड़ी कांग्रेस पार्टी पर आज तीखा प्रहार किया. बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण के उस बयान पर जवाब दिया जिसमें उन्होंने महाराष्ट्र में सरकार बनाने से पहले मुसलमानों से सहमति लिए जाने की बात कही थी. संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस मुसलमानों से पूछकर सरकार बनाती है . 

बीजेपी नेता ने आगे कहा, '11 जुलाई 2018 को राहुल गांधी ने साफ कहा कि हां कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है. 9 जुलाई 2018 को कांग्रेस के जेड ए खान कहते हैं कि देश के हर जिले में शरिया कोर्ट की वकालत होनी चाहिए 2008 में समझौता एक्सप्रेस विस्फोट में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने हिंदू आंतकवाद पर उंगली उठाई. 2006 में मनमोहन सिंह ने कहा कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है. 2004 में सोनिया जी ने कांची कामकोटि के शंकराचार्य को गिरफ्तार कराया.'

संबित पात्रा ने पूछा, 'सीएए को लेकर आप (कांग्रेस) प्रदर्शन कर सकते हैं. लेकिन आप इस प्रदर्शन की आड़ में जिस प्रकार से आपने हिंदुओं को गाली देने का काम किया है इसे लोग नहीं भूलेंगे. बता दें कि अशोक चव्हाण ने कहा था कि हमारे मुस्लिम भाईयों ने कहा था कांग्रेस पार्टी सरकार यहां बननी चाहिए. तभी हमने यह फैसला लिया. जब तक हमारी सरकार महाराष्ट्र में हैं यहां सीएए नहीं आएगा.

जूनियर ओवैसी को भी दिया जवाब
एआईएमआईएम अकबरुद्दीन ओवैसी के बयान पर बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा, 'ये मॉर्डन जिन्ना बनने की कोशिश कर रहे हैं. मैं उनको बताना चाहता हूं कि हमारे दादा परदादा ने इस देश को सहिष्णु बनाया, धर्म निरपेक्ष बनाया. आपसे मैं पूछना चाहता हूं कि भारत आने वाले आक्रमणकारी क्या जांबाज थे?'

बता दें कि एआईएमआईएम अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा था, 'मुसलमानों डरने या घबराने की जर्रूरत नहीं है हमको परेशान होने की जरूरत नहीं है. आज लोग जो पूछ रहे है की मुसलमानों के पास क्या है? मैं कहना चाहता हूं कि मुसलमानों ने 800 बरस तक हुकुमरानी की है यह मुल्क मेरा था, मेरा है और मेरा ही रहेगा. इस मुल्क के चप्पे चप्पे पर मेरे हजमत की निशानियां मौजूद हैं.

Trending news