BJP नेता ने राहुल गांधी को भेजी भागवत गीता, कहा- वो देश के सबसे कन्फ्यूज नेता
Advertisement

BJP नेता ने राहुल गांधी को भेजी भागवत गीता, कहा- वो देश के सबसे कन्फ्यूज नेता

बिहार BJP के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भगवद्गीता की एक कॉपी डाक के जरिए भेजी है. उनका मानना है कि राहुल को हिंदुत्व की समझ कम है.

BJP नेता ने राहुल गांधी को भेजी भागवत गीता, कहा- वो देश के सबसे कन्फ्यूज नेता

पटना: भारतीय जनता पार्टी की बिहार इकाई के अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को भगवद्गीता (Bhagavad Gita) की एक कॉपी भेजी. जायसवाल ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) की एक किताब में विवादास्पद टिप्पणियों के समर्थन में राहुल के दिए गए बयानों के माध्यम से उनपर हिंदुत्व की समझ की कमी का आरोप लगाया.

  1. BJP नेता ने राहुल गांधी को भेजी गीता
  2. राहुल को बताया देश में सबसे भ्रमित नेता
  3. खुर्शीद की किताब में हिंदुत्व मुद्दे पर विवाद 

'राहुल देश में सबसे कन्फ्यूज नेता'

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए जायसवाल ने राहुल को ‘देश में सबसे भ्रमित नेता’ कहा, जो ‘मंदिरों के इतने प्रचारित दौरे’ के बावजूद हिंदू धर्म की मूल बातों को समझने में असमर्थ हैं. लोकसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक रह चुके जायसवाल ने कहा कि हिंदुवाद को हिंदुत्व से अलग करने का राहुल गांधी का प्रयास ‘अज्ञानता की पराकाष्ठा’ है और ‘फूट डालो व राज करो’ के सिद्धांत में कांग्रेस की निष्ठा का एक प्रतिबिंब है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली के बाद इस राज्य में भी बंद किए गए स्कूल, बढ़ते प्रदूषण के चलते लिया गया फैसला

राहुल पर किया कटाक्ष

जायसवाल ने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘गांधी ने दावा किया है कि उन्होंने उपनिषद पढ़े हैं. हम जानना चाहते हैं कि क्या उन्होंने इतालवी अनुवाद पढ़ा है.’

खुर्शीद की किताब पर विवाद

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किताब में टिप्पणियों को लेकर विवादों में घिरे पार्टी सहयोगी खुर्शीद का बचाव किया था. खुर्शीद की किताब में कथित तौर पर हिंदुत्व के उग्र स्वरूप की तुलना आईएसआईएस (ISIS) और बोको हराम जैसे जिहादी इस्लामी आतंकवादी समूहों से की गई है, जिससे विवाद शुरू हो गया है.

LIVE TV

Trending news