UP में ब्राह्मण वोटों को साधने के लिए भाजपा ने बनाया प्लान, केंद्रीय मंत्री के घर पर हुई अहम बैठक
Advertisement

UP में ब्राह्मण वोटों को साधने के लिए भाजपा ने बनाया प्लान, केंद्रीय मंत्री के घर पर हुई अहम बैठक

भाजपा के उत्तर प्रदेश के लिए चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को पार्टी के पक्ष में जातिगत समीकरण बनाए रखने के उद्देश्य से राज्य के ब्राह्मण नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया. इस दौरान ब्राह्मण समुदाय के बीच भाजपा की गतिविधियों को बढ़ाने के लिए एक समिति गठित करने का निर्णय लिया गया.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उत्तर प्रदेश के लिए चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने रविवार को पार्टी के पक्ष में जातिगत समीकरण बनाए रखने के उद्देश्य से राज्य के ब्राह्मण नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया. इस दौरान ब्राह्मण समुदाय के बीच भाजपा की गतिविधियों को बढ़ाने के लिए एक समिति गठित करने का निर्णय लिया गया.

  1. धर्मेंद्र प्रधान के घर हुई अहमबैठक
  2. कई ब्राह्मण नेताओं ने लिया हिस्सा
  3. UP में ब्राह्मण वोटरों को साधने की कोशिश

कई ब्राह्मण नेताओं ने लिया हिस्सा

दिल्ली में धर्मेंद्र प्रधान के आवास पर 3 घंटे से ज्यादा लंबी चली बैठक में उत्तर प्रदेश के पार्टी के सभी प्रमुख ब्राह्मण नेताओं ने हिस्सा लिया, जिसमें जितिन प्रसाद, रमापति त्रिपाठी, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, राज्य के कैबिनेट मंत्री श्री कांत शर्मा और बृजेश पाठक के अलावा कई सांसद शामिल रहे.

यह भी पढ़ें: पीएम आवास को लेकर सरकार ने बनाए नए नियम, जान लें वरना निरस्त हो जाएगा आवंटन

जागरूकता फैलाने को बनाई जाएगी कमेटी

सूत्रों ने बताया कि बैठक के दौरान इस समुदाय को साधने के लिए ब्राह्मण समुदाय के नेताओं की एक अनौपचारिक समिति गठित करने का फैसला किया गया, जो कि आर्थिक रूप से कमजोर सवर्ण जातियों के लिए 10 फीसदी आरक्षण जैसे कल्याणकारी कदमों के बारे में समुदाय के बीच जानकारी का प्रसार करेगी.

यह भी पढ़ें: इत्र कारोबारी पीयूष जैन गिरफ्तार, अब तक 200 करोड़ से ज्यादा की रकम बरामद

ब्राह्मण सुमदाय के बीच पार्टी की संपर्क गतिविधियों को बढ़ाने पर चर्चा

सूत्रों ने कहा कि बैठक का मकसद ब्राह्मण सुमदाय के बीच पार्टी की संपर्क गतिविधियों को बढ़ाने पर चर्चा करना था. बाद में बताया गया कि बैठक उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव को लेकर थी. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि समाज या जाति का कोई भी वर्ग भाजपा से खफा नहीं है.

विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

शर्मा ने एक सवाल के जवाब में कहा, 'उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार में कई ब्राह्मण मंत्री हैं और पार्टी समाज के सभी वर्गों को आगे ले जाने के लिए काम करती है.' सूत्रों ने कहा कि प्रधान ने पार्टी नेताओं के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और आगामी चुनावों के लिए उनकी प्रतिक्रिया भी ली.

LIVE TV

Trending news