नाथूराम गोडसे वाले बयान पर बीजेपी सांसद साध्‍वी प्रज्ञा संसद में देंगी सफाई- सूत्र

Sadhvi Pragya : सूत्रों के हवाले से ख़बर हैं साध्वी प्रज्ञा अपने गोडसे वाले बयान पर कहेंगी कि उन्होंने जो कहा था वो शहीद ऊधम सिंह के वाले बयान पर कहा था. 

नाथूराम गोडसे वाले बयान पर बीजेपी सांसद साध्‍वी प्रज्ञा संसद में देंगी सफाई- सूत्र
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : भोपाल (Bhopal) से भाजपा (BJP) सांसद साध्वी प्रज्ञा (Sadhvi Pragya) ने दो दिन पहले संसद में गोडसे को लेकर दिए गए बयान पर आज बीजेपी के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, संसदीय कार्यमंत्री और बीजेपी महासचिव भूपेन्द्र यादव से संसद भवन में मुलाक़ात कर अपनी सफ़ाई दी. 

सूत्रों के अनुसार, साध्वी प्रज्ञा अपने बयान पर संसद में आज सफ़ाई दे सकती हैं. सूत्रों के हवाले से ख़बर हैं साध्वी प्रज्ञा अपने गोडसे वाले बयान पर कहेंगी कि उन्होंने जो कहा था वो शहीद ऊधम सिंह के वाले बयान पर कहा था. कांग्रेस की मांग पर बोले लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा कि साध्‍वी प्रज्ञा को 12 बजे सदन में आने के लिए कहा जाएगा.

दरअसल, मध्य प्रदेश के भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर बीते बुधवार को एक बार फिर नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताकर विवादों में घिर गईं. उन्होंने लोकसभा में बहस के दौरान गोडसे को देशभक्त बता दिया था. इस पर काफी हंगामा हुआ और लोकसभा की कार्यवाही से उनके बयान को हटा दिया गया. बुधवार को पेश हुए एसपीजी संशोधन बिल पर बहस चल रही थी. द्रमुक सांसद ए. राजा ने बहस के दौरान महात्मा गांधी की हत्या से जुड़े नाथूराम गोडसे के बयान का हवाला दिया था. यह सुनते ही भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर खड़ीं होकर चीख पड़ीं. उन्होंने गोडसे को देशभक्त बताते हुए ए राजा के बयान का विरोध किया. 

भाजपा सांसद की ओर से नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताए जाने के बाद सदन में हंगामा खड़ा हो गया। आखिरकार लोकसभा की कार्यवाही से इस बयान को हटाना पड़ा.

इससे बाद महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे पर दिए गए बयान की गुरुवार को भाजपा ने निंदा की थी और प्रज्ञा को उन्हें रक्षा मंत्रालय की सलाहकार समिति से हटाने का निर्णय लिया. भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मीडिया से बातचीत में कहा था, "सांसद प्रज्ञा ठाकुर का बयान निंदनीय है और भाजपा ऐसे बयानों का और ऐसी विचारधारा का कत्तई समर्थन नहीं करती है."