चंद्रबाबू नायडू की भूख हड़ताल पर बीजेपी का वार, 'विपक्षी नेता अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं'
Advertisement

चंद्रबाबू नायडू की भूख हड़ताल पर बीजेपी का वार, 'विपक्षी नेता अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं'

बीजेपी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू पर निशाना साधते हुए उनकी भूख हड़ताल को एक "नाटक" करार दिया.

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने नायडू को पानी पिलाकर उनकी भूख हड़ताल खत्म कराई.

नई दिल्ली: विपक्षी दलों के नेताओं के टीडीपी प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू की भूख हड़ताल के समर्थन में जुटने पर बीजेपी ने सोमवार को दावा किया कि उसके प्रतिद्वंद्वियों के हाथ मिलाने से उसे मदद मिलेगी क्योंकि ये सभी एक से अधिक आरोपों के "कटघरे में" हैं.प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनकी पार्टी के विरोधी अपना राजनीतिक अस्तित्व बचाने के लिए "ईमानदार" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एकजुट हो रहे हैं.

उन्होंने कहा "इससे हमें मदद ही मिलेगी. ये सभी आरोपों के कटघरे में हैं. उनके पास न कोई एजेंडा है और न ही कोई नेता." प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विपक्षी नेताओं के एक साथ आने को लेकर इस्तेमाल किए गए एक वाक्य का प्रयोग करते हुए राव ने कहा कि "यह महामिलावट का एक नजारा है." 

राव ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू पर निशाना साधते हुए उनकी भूख हड़ताल को एक "नाटक" करार दिया और कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में वह सत्ता से बाहर हो जाएंगे. नायडू ने आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर एक दिन की भूख हड़ताल की. 

इससे पहले, आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अपने राज्य के लिए विशेष दर्जे की मांग को लेकर सोमवार को एक दिन का अनशन किया और उनके समर्थन में विपक्षी दलों के कई नेता भी आए. एक महीने से भी कम समय में यह दूसरा मौका था जब विपक्षी नेता सरकार के खिलाफ एकजुट हुए. बीजेपी की सहयोगी शिवसेना के संजय राउत भी नायडू के धरना स्थल पर पहुंचे. राउत ने कहा कि शिवसेना के प्रतिनिधि के तौर पर वह आए हैं. 

नायडू ने रात में आठ बजकर 20 मिनट पर अपना एक दिन का अनशन खत्म कर दिया. पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने नायडू को पानी पिलाकर उनकी भूख हड़ताल खत्म कराई. राज्य के मुद्दों को एक केंद्रीय मंच पर उठाने के लिए नायडू ने सुबह आठ बजकर 20 मिनट पर आंध्र भवन में प्रदर्शन शुरू किया. नायडू ने भूख हड़ताल पर बैठने से पहले राजघाट जाकर महात्मा गांधी और आंध्र प्रदेश भवन में आंबेडकर की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

 

 

नायडू से मुलाकात करने वाले नेताओं में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के माजिद मेमन, तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन, डीएमके के तिरुचि शिवा, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव शामिल हैं. टीडीपी अध्यक्ष ने मांग की है कि केंद्र 2014 में आंध्र प्रदेश के विभाजन के दौरान किए गए अपने वादे को पूरा करे. उन्होंने आरोप लगाया कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से इनकार कर मोदी ‘राजधर्म’ का पालन नहीं कर रहे हैं.

Trending news