Goa Election Result 2022: गोवा में लहराया भगवा, CM सावंत ने भी जीती सीट; जानें सभी 40 सीटों का हाल
Advertisement

Goa Election Result 2022: गोवा में लहराया भगवा, CM सावंत ने भी जीती सीट; जानें सभी 40 सीटों का हाल

Goa Election Result 2022: गोवा (Goa) के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने अपनी सीट जीत ली है. सावंत लगातार दावा कर रहे थे कि गोवा में बीजेपी ही बहुमत के साथ सत्ता में वापस लौटेगी. 

फाइल फोटो

पणजी: गोवा (Goa) में नई विधान सभा की तस्वीर लगभग साफ हो चुकी है. गोवा के निवर्तमान मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता प्रमोद सांवत (CM Pramod Sawant) ने भी अपनी सीट जीत ली है. 14 फरवरी को हुए चुनाव के नतीजे (Goa Assembly Election Result 2022) तेजी से आ रहे हैं. वहीं सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) का दावा है कि वो लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है.

  1. गोवा में बीजेपी सबसे आगे
  2. सीएम सावंत ने किया दावा
  3. गोवा में बनाएंगे सरकार: सावंत

निश्चित तौर पर गोवा में BJP की सरकार: सावंत

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, 'निश्चित तौर पर गोवा में भाजपा की सरकार बन रही है. हम लोग निर्दलीय विधायकों और MGP पार्टी को साथ लेंगे.' गोवा विधान सभा की सभी 40 सीटों पर रुझान इस प्रकार हैं. गोवा में बीजेपी (BJP) 19, कांग्रेस(+) 12, MGP(+) 03, AAP 02 और अन्य 04 सीटों पर आगे हैं. 

विपक्ष को चमत्कार की उम्मीद

वहीं विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) के नेता अब भी किसी चमत्कार की उम्मीद कर रहे हैं. गोवा में दो प्रमुख राजनीतिक दलों बीजेपी और कांग्रेस के अलावा कई छोटे और क्षेत्रीय संगठनों की मौजूदगी के कारण विधान सभा की 40 सीटों के लिए 302 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा, जिसमें कई सीटों पर बहुकोणीय मुकाबला हुआ.

AAP ने दो सीटें जीतीं

दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गोवा में पार्टी के प्रदर्शन को अच्छा बताया है. केजरीवाल ने कहा, गोवा में AAP ने दो सीटें जीती हैं. यह गोवा में ईमानदार राजनीति की शुरुआत है.

Trending news