फारूक अब्दुल्ला के विवादित बोल पर भड़की BJP, संबित पात्रा ने दिया करारा जवाब

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को विवादित बयान जारी करते हुए कहा कि वो चीन की मदद से जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को दोबारा बहाल करेंगे. इस बयान पर कड़ा विरोध करते हुए संबित पात्रा ने करारा जवाब दिया है.  

फारूक अब्दुल्ला के विवादित बोल पर भड़की BJP, संबित पात्रा ने दिया करारा जवाब
Play

नई दिल्ली: नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने रविवार को विवादित बयान जारी करते हुए कहा कि वो चीन (China) की मदद से जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) में अनुच्छेद 370 (Article 370) को दोबारा बहाल करेंगे. इस बयान का कड़ा विरोध करते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा कि अब्दुल्ला ने देश की संप्रभुता पर कई बार सवाल उठाए हैं. फारूक अब्दुल्ला और राहुल गांधी एक जैसे हैं. ये दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं.

पात्रा ने कहा कि अब्दुल्ला कोई साधारण राजनेता नहीं है. वह एक पूर्व मुख्यमंत्री हैं. अगर वह एक साक्षात्कार में ऐसा बयान देते हैं तो स्‍वाभाविक है कि यह चिंतनीय और दुखद है. अब्दुल्ला के हिसाब से चीन की आक्रामकता का कारण अनुच्छेद 370 का हटना है. जो चीन की विस्तारवाद की नीति को सही ठहरा रहा है. अब्दुल्ला का स्टेटमेंट देश विरोधी स्टेटमेंट है.

देश की संप्रभुता पर कई बार उठाए सवाल
संबित पात्रा ने कहा कि फारूक अब्दुल्ला ऐसा कई बार बोल चुके हैं. इन्होंने कुछ महीने पहले कहा था कि जम्मू-कश्मीर में लोगों से पूछेंगे कि क्या वह भारतीय हैं..तो वह कहेंगे कि नहीं..वह भारतीय नहीं हैं. यह भी कहा था कि इससे अच्छे तो चीन से मिल जाएंं. अब्दुल्ला देश की संप्रभुता पर सवाल उठाते हैं. इन्होंंने भारत के लिए कहा था कि PoK क्या तुम्हारे बाप का है. पकिस्तान ने क्या चूड़ियां पहन रखी हैं. सिर्फ फारूक ही नहीं राहुल गांधी भी ऐसे ही हैं. ये दोनों एक ही सिक्के के दो पहलूू हैं. दोनों ऐसे ही बातें करते हैं. पीएम मोदी से घृणा करते-करते अब ये भारत से घृणा करने लगे हैं. राहुल हमारे देश के लिए कहते हैं कि सरेंडर कर दिया है. अपने प्रधानमंत्री और आर्मी के लिए क्या वचन बोलते हैं. ये ये देश विरोधी बातें हैं. कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक पर भी सवाल उठाती है. राहुल पकिस्तान में हीरो बने थे. फारूक चीन में हीरो बन रहे हैं. 

यूपी में राजनीति पर पात्रा ने साधा निशाना
संबित पात्रा ने कहा कि ये लोग हाथरस जाते हैं. लेकिन राजस्थान नहीं जाते. यह सिर्फ कोरी राजनीति है. राहुल गांधी जब खुद गिरे थे तब से अब तक उठ नहीं पाए हैं. राहुल गांधी कब उठेंगे और राजस्थान कब जाएंगे. एक महिला को कैमरा के सामने पीटा गया. कांग्रेस जो महिला न्याय की बात करती है. क्या वह वास्तविक में महिलाओं के लिए काम कर रही है. यह कांग्रेस का दोहरा चरित्र है.

Video-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.