Assembly Elections 2021: BJP ने दूसरे चरण के चुनावों के लिए Candidate List जारी की, इन चेहरों को मिला टिकट
Advertisement

Assembly Elections 2021: BJP ने दूसरे चरण के चुनावों के लिए Candidate List जारी की, इन चेहरों को मिला टिकट

बीजेपी (BJP) ने शनिवार देर तक चली मैराथन चर्चा के बाद पश्चिम बंगाल चुनाव समेत बाकी 4 राज्यों में दूसरे चरण के उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इस सूची में दूसरी पार्टियों से आए चेहरों को भी टिकट मिले हैं.

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बीजेपी (BJP) ने देश के 5 राज्यों में चल रहे विधान सभा चुनावों में दूसरे और तीसरे चरण के उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इस सूची में पार्टी के पुराने नेताओं के साथ ही दूसरे दलों से आए विधायकों को भी टिकट दिया गया है. 

  1. एक्ट्रेस खुसबू सुंदर को चेन्नई से टिकट
  2. 'मेट्रोमैन' पलक्कड सीट से लड़ेंगे चुनाव
  3. बाबुल सुप्रियो टॉलीगंज सीट से उतरेंगे

एक्ट्रेस खुसबू सुंदर को चेन्नई से टिकट

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में उम्मीदवारों की सूची जारी की. उन्होंने बताया कि तमिलनाडु में धारापुरम (DHARAPURAM) सीट से L MURUGAN, कराईकुडी (KARAIKUDI ) सीट से H RAJA, कन्याकुमारी की नागरपुर (NAGARPUR) सीट से M GANDHI, अर्वा कुर्ची (ARVA KURCHI) सीट से K ANNA MALAI, कोयंबटूर दक्षिण से VANATHI SRINIVASAN और चेन्नई से फिल्म एक्ट्रेस खुसबू सुंदर (KHUSBOO SUNDAR) को टिकट दिया गया है. 

'मेट्रोमैन' पलक्कड सीट से लड़ेंगे चुनाव

अरुण सिंह ने कहा कि बीजेपी ने केरल विधान सभा चुनाव में 4 पार्टियों के साथ गठबंधन किया है. राज्य में कुल 140 सीटें हैं, जिनमें से 115 पर पार्टी चुनाव लड़ेगी. बाकी सीटों पर सहयोगी पार्टी उम्मीदवार उतारेंगी. मेट्रोमैन ई श्रीधरन पलक्कड सीट से चुनाव लड़ेंगे.

बाबुल सुप्रियो टॉलीगंज सीट से उतरेंगे

बंगाल में सिंगूर से Rabindra Nath Bhattacharya, तारकेश्वर से Swapan Das Gupta, दिनहट्टा से Nishith Pramanik, टॉलीगंज से Babul Supriyo, चंडीताला से Yash Das Gupta, बेहला ईस्ट से Payal Sarkar, कस्बा सीट से Dr Indranil Khan, हावड़ा के श्यामपुर से Tanushree Chakravarti, चंचूरा से Locket Chatterji, सोनारपुर दक्षिण से Anjana basu, हावड़ा दक्षिण से Ranti Dev Sen Gupta को टिकट दिया गया है. 

धर्मपुरा से चंद्र मोहन पटवारी को टिकट

उन्होंने कहा कि असम (Assam) में बीजेपी 92 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. बाकी सीटें सहयोगी दलों के लिए छोड़ी गई हैं. चुनाव के तीसरे चरण के लिए 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है. चंद्र मोहन पटवारी को धर्मपुर सीट से मैदान में उतारा गया है.

ये भी पढ़ें- Assembly Election 2021: टिकट बंटवारे को लेकर देर रात तक चला BJP का मंथन, आज होगा उम्मीदवारों का ऐलान

शनिवार देर रात तक चली थी बैठक

बताते चलें कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) ने शनिवार देर रात तक बैठक की थी. इस बैठक में चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव (Assembly Election 2021) के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट पर चर्चा की गई. इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), पार्टी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) समेत कई वरिष्‍ठ नेता शामिल हुए थे.

LIVE TV

Trending news