पूर्वोत्तर राज्यों के लिए बीजेपी ने चुने 6 पर्यवेक्षक, जेपी नड्डा को नागालैंड की जिम्मेदारी

भाजपा संसदीय बोर्ड ने केंद्रीय मंत्रियों नितिन गडकरी और जुअल ओराम को त्रिपुरा के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.

पूर्वोत्तर राज्यों के लिए बीजेपी ने चुने 6 पर्यवेक्षक, जेपी नड्डा को नागालैंड की जिम्मेदारी
बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली : भाजपा संसदीय बोर्ड ने केंद्रीय मंत्रियों नितिन गडकरी और जुअल ओराम को त्रिपुरा के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया. पार्टी को यहां अपने सहयोगी के साथ दोतिहाई बहुमत हासिल हुआ है. इन मंत्रियों को राज्य में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के चयन का काम सौंपा गया है. बोर्ड की बैठक में पूर्वोत्तर के तीन राज्यों त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय में पार्टी के प्रदर्शन पर खुशी जताई.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता जेपी नड्डा ने बताया कि बोर्ड ने नगालैंड के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं. इस राज्य में भाजपा अपने सहयोगियों के साथ सरकार बनाएगी. वहीं मेघालय का परिणाम त्रिशंकु हो गया है.

नड्डा और पार्टी के महासचिव अरूण सिंह नगालैंड के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए हैं जबकि केंद्रीय मंत्री किरेण रिजुजु और अल्फोंस कन्नाथनम मेघालय के लिए पर्यवेक्षक होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और संसदीय बोर्ड के कई अन्य सदस्य बैठक में मौजूद थे.

त्रिपुरा में BJP को स्‍पष्‍ट बहुमत, राज्‍य में 25 साल बाद लेफ्ट को किया सत्‍ता से बाहर

NO ONE से WON 
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्वोत्तर में बीजेपी ने शून्य से शिखर तक का सफर तय किया है. उन्होंने वाम दलों पर तंज कसते हुए कहा कि जब सूरज ढलता है तो उसका रंग लाल होता है और जब सूरज उदय होता है तो केसरिया होता है. प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर में वाम दलों की राजनीति का अंत हो गया है.