पश्‍च‍िम बंगाल में ममता बनर्जी का किला भेदने के लिए बीजेपी लेगी IIT छात्रों का सहारा
Advertisement

पश्‍च‍िम बंगाल में ममता बनर्जी का किला भेदने के लिए बीजेपी लेगी IIT छात्रों का सहारा

बंगाल में पंचायत चुनावों में बीजेपी को काफी हद तक सफलता भी मिली है. लेकिन लोकसभा चुनावों में ये कामयाबी कितनी होगी, इस पर अभी से कुछ नहीं कहा जा सकता. इसके लिए बीजेपी ने संगठन स्‍तर पर भी से प्‍लानिंग शुरू कर दी है.

42 सीटों वाले पश्‍ि‍चम बंगाल में अभी बीजेपी के पास सि‍र्फ 2 सांसद हैं. फाइल फोटो

अंजन रॉय, नई दिल्‍ली : आने वाले लोकसभा चुनावों में बीजेपी की सबसे ज्‍यादा नजर जिस राज्‍य पर है, वह है पश्‍च‍िम बंगाल. लोकसभा सीटों के लिहाज से ये देश का तीसरा सबसे बड़ा राज्‍य है. यहां लोकसभा की 42 सीटें हैं. इसमें से बीजेपी के पास सिर्फ 2 सीटें हैं. यहां पर बीजेपी अपनी सीटें बढ़ाना चाहती है. इस बात को पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह दोहराते रहे हैं. पंचायत चुनावों में बीजेपी को काफी हद तक सफलता भी मिली है. लेकिन लोकसभा चुनावों में ये कामयाबी कितनी होगी, इस पर अभी से कुछ नहीं कहा जा सकता. इसके लिए बीजेपी ने संगठन स्‍तर पर भी से प्‍लानिंग शुरू कर दी है.

ऐसे में लोकसभा चुनाव के पहले पश्चिम बंगाल मे बीजेपी संगठन के कामकाज का ब्योरा लेने के लिए अमित शाह, भूपेन्द्र यादव को भेज रहे हैं. भूपेंद्र यादव के साथ 20 अन्य लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल भी कोलकाता जाएगा. इस टीम में पार्टी के सोशल मीडिया सेल और आईटी सेल के एक्सपर्ट प्रतिनिधि भी शामिल रहेंगे. इस प्रतिनिधि दल मे आईआईटी खड़गपुर, हैदराबाद, मुंबई, चेन्नई के टॉप-10  आईआईटी छात्र शामिल रहेंगे.

त्रिपुरा : नगर निकाय उपचुनावों में बीजेपी की बड़ी जीत, 67 में से 66 सीटों पर कब्जा जमाया

ऐसा पहली बार हो रहा है जब दिल्ली से 20 लोगो का विशेष प्रतिनिधि दल पश्चिम बंगाल आ रहा है. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक भूपेंद्र यादव राज्य के 42 लोकसभा केन्द्रों की विस्तारित रिपोर्ट लेंगे. इसके लिए 29 दिसंबर को पोर्ट ट्रस्ट के गेस्ट हाउस में पश्‍चि‍म बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष, बीजेपी नेता मुकुल राय, राहुल सिन्हा के साथ बैठक भी करेंगे.

पश्‍च‍िम बंगाल पर अमित शाह एक फाइनल रिपोर्ट मांग रहे हैं. इसके अलावा बीजेपी अध्‍यक्ष इस बात का भी पता लगा रहे हैं कि बीजेपी पश्चिम बंगाल में कितनी सीट जीतेगी? कौन कौन से लोकसभा केन्द्रों मे बीजेपी संगठन सबसे ज्यादा शक्तिशाली है ओर किस किस जगह पार्टी की हालत खराब है. अमि‍त शाह इन सब चीज़ों के बारे में जानने के लिए एक विस्तरित  रिपोर्ट लेंगे.

Trending news