चॉपर डील, इशरत मामले के जरिये कांग्रेस को घेरेगी बीजेपी
Advertisement

चॉपर डील, इशरत मामले के जरिये कांग्रेस को घेरेगी बीजेपी

उत्तराखंड मुद्दे पर विपक्ष के हमलों का सामना कर रही भाजपा ने मंगलवार को संकेत दिया है कि वह वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटाला और इशरत जहां मामले के जरिये कांग्रेस को घेरेगी। साथ ही आरोप लगाया कि संप्रग सरकार ने एक ‘आतंकवादी’ को राष्ट्रवादी साबित करने के लिए एक तरह से लश्कर-ए-तोएबा का साथ दिया।

नई दिल्ली : उत्तराखंड मुद्दे पर विपक्ष के हमलों का सामना कर रही भाजपा ने मंगलवार को संकेत दिया है कि वह वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटाला और इशरत जहां मामले के जरिये कांग्रेस को घेरेगी। साथ ही आरोप लगाया कि संप्रग सरकार ने एक ‘आतंकवादी’ को राष्ट्रवादी साबित करने के लिए एक तरह से लश्कर-ए-तोएबा का साथ दिया।

संसद सत्र शुरू होने के बाद भाजपा संसदीय दल की पहली बैठक में उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन के मुद्दे के साथ इन दोनों विषयों पर भी चर्चा हुई। वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और एम वेंकैया नायडू ने विभिन्न मामलों पर पार्टी का रुख स्पष्ट किया। बैठक के बाद संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में इस बैठक में जेटली ने सांसदों से कहा कि पूरी दुनिया जानती है कि इशरत एक आतंकवादी थी और लश्कर-ए-तोएबा से जुड़ी थी लेकिन कांग्रेस और तत्कालीन गृह मंत्री पी चिदंबरम ने कथित तौर पर उसकी मदद करने का प्रयास किया और मामले को रफा दफा करने का प्रयास किया।

उन्होंने कहा कि यह पहली दफा था कि कोई गृह मंत्री एक आतंकवादी को राष्ट्रवादी साबित करने का प्रयास कर रहा हो। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि गृह मंत्री लश्कर-ए-तोएबा के साथ काम कर रहे हो। नकवी ने जेटली के हवाले से कहा कि यह गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी और राज्य के तत्कालीन मंत्री अमित शाह को राजनीतिक तौर पर समाप्त करने के लिए किया जा रहा था।

Trending news