BJP National Executive Meeting: राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जुटे दिग्गज, बीजेपी ने KCR पर साधा निशाना
Advertisement

BJP National Executive Meeting: राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जुटे दिग्गज, बीजेपी ने KCR पर साधा निशाना

Hyderabad BJP National Executive Meeting: हैदराबाद के इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की शुरुआत हुई. इस दौरान बीजेपी ने प्रेस कांफ्रेंस कर तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर पर निशाना साधा. 

साभार-ट्वीटर

BJP National Executive Meeting in Hyderabad: हैदराबाद में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक चल रही है. इसमें शामिल होने के लिए पीएम मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह समेत बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री पहुंचे हुए हैं. इस दौरान जेपी नड्डा ने मोदी सरकार की गरीब कल्याणकारी नीतियों का उल्लेख किया. वहीं, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि पिछले 8 वर्षों में हमारी सरकार ने देश की सेवा के लिए महिलाओं और सहायता प्राप्त युवाओं के सशक्तिकरण के लिए काम किया है. वहीं, स्मृति ईरानी ने प्रेस कांफ्रेंस में तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर पर निशाना साधा.

केसीआर ने संस्था का किया अपमान

समृति ईरानी ने कहा कि तेलंगाना के सीएम केसीआर ने न सिर्फ एक व्यक्ति, बल्कि एक संस्था का भी अपमान किया है. उन्होंने संविधान की अखंडता को खतरे में डाला है. केसीआर की पार्टी के लिए राजनीति शायद एक सर्कस है, लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए यह सामाजिक मुक्ति और राष्ट्र निर्माण का माध्यम है. बंगाल और केरल के भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला किया गया और उनकी हत्या कर दी गई. जबकि, जम्मू-कश्मीर में पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन लोगों का सामना किया जो भारत को तोड़ना चाहते थे.

सरकार को योजना पर बातचीत

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जन धन योजना पर सरकार की योजनाओं पर विस्तार से बात की, जिसने करीब 45 करोड़ लोगों को आर्थिक सहायता प्रदान की. पीएम आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना के साथ किसानों के लिए सामाजिक सेवा योजनाओं और नीतियों का उल्लेख किया.

हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में बैठक

बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में चल रही है. इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यसभा में पार्टी के नेता पीयूष गोयल और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने द्वीप प्रज्वलित कर की.

पीएम मोदी विजय संकल्प रैली को करेंगे संबोधित

इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित पार्टी के तमाम शीर्ष नेता इस अवसर पर मौजूद रहे. कार्यसमिति की बैठक की औपचारिक शुरुआत के बाद नड्डा का अध्यक्षीय भाषण हुआ. बैठक में एक राजनीतिक और एक आर्थिक प्रस्ताव भी पेश किया गया. कार्यसमिति की बैठक की शुरुआत से पहले भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की एक बैठक भी हुई, जिसमें कार्यसमिति के एजेंडे को अंतिम रूप दिया गया. दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यसमिति का समापन रविवार को प्रधानमत्री मोदी के भाषण से होगा. वह रविवार शाम हैदराबाद के परेड मैदान में ‘विजय संकल्प रैली’ को भी संबोधित करेंगे.

इन मुद्दों पर चर्चा

वहीं, बैठक में पिछले दिनों चार राज्य में चुनावों में मिली विजय, आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आठ साल की सफलताओं जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई. इस दौरान तेलंगाना की सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) और अन्य ‘भ्रष्ट और परिवारवादी’ दलों को घेरने की रणनीति पर भी चर्चा की सकती है.

अग्निपथ योजना का हो रहा है विरोध

यह बैठक ऐसे समय में शुरु हो रही है, जब एक दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने पार्टी की निंलबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर कड़ी आलोचना की. यह बैठक रक्षा सेवाओं में भर्ती की नयी ‘अग्निपथ योजना’ के खिलाफ देश के विभिन्न हिस्सों में हो रहे विरोध प्रदर्शनों की पृष्ठभूमि में भी हो रही है.

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार पर चर्चा

राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की उम्मीदवार के रूप में द्रौपदी मुर्मू के नामांकन का जिक्र होने की भी संभावना है और भाजपा यह दावा कर सकती है कि वह समाज के पिछड़े और वंचितों को सशक्त करने की दिशा में काम कर रही है. बता दें कि महाराष्ट्र की सत्ता पर काबिज होने के बाद भाजपा ने जहां पश्चिमोत्तर क्षेत्र में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है और अब उसकी नजर दक्षिण के राज्य तेलंगाना पर है. यह भाजपा की राष्ट्रीय समिति की तीसरी बैठक है, जो 2014 में पार्टी के सत्ता में आने के बाद दक्षिण के किसी राज्य में आयोजित हुई है. इससे पहले, भाजपा ने बेंगलुरू और केरल के कोझिकोड़ में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की थी.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
LIVE TV

Trending news