close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों तक अमित शाह के हाथों में रहेगी BJP की कमान

अमित शाह को केंद्रीय मंत्रिमंडल में बतौर गृहमंत्री शामिल किए जाने के बाद ऐसी चर्चाओं को बल मिला था कि अब पार्टी को उसका नया अध्यक्ष मिलने का रास्ता खुल गया है.

तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों तक अमित शाह के हाथों में रहेगी BJP की कमान
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: इस साल के अंत में तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों तक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कमान मौजूदा अध्यक्ष अमित शाह के हाथों में बने रहने की उम्मीद है. अमित शाह को केंद्रीय मंत्रिमंडल में बतौर गृहमंत्री शामिल किए जाने के बाद ऐसी चर्चाओं को बल मिला था कि अब पार्टी को उसका नया अध्यक्ष मिलने का रास्ता खुल गया है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि जब तक पार्टी संगठन के पदों पर नया निर्वाचन नहीं होता तब तक मौजूदा पदाधिकारी अपने पदों पर बने रहेंगे. इस लिहाज से शाह के पार्टी अध्यक्ष के पद पर ही बने रहने की ही संभावना है.

भाजपा नए सदस्य बनाने का कार्यक्रम शुरू करेगी
उम्मीद की जा रही है कि भाजपा अगले कुछ दिनों में नए सदस्य बनाने का कार्यक्रम शुरू करेगी और पार्टी के नेताओं का कहना है कि यह काम पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे विचारक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती छह जुलाई से शुरू हो सकता है. इस साल के अंत तक तीन राज्यों हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं.

 

साल 2014 में हरियाणा और महाराष्ट्र में अक्टूबर में चुनाव हुए थे तो झारखंड में 2014 के नवम्बर-दिसम्बर महीने में वोट डाले गए थे.  अमित शाह इन तीनों राज्यों के प्रमुख नेताओं के साथ चुनावी रणनीति संबंधी बैठक कर चुके हैं.भाजपा इन तीनों राज्यों में सत्ता में है.