close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भाजपा सभी जिलों में मनाएगी संविधान दिवस, तैयारियों में जुटा अनुसूचित जाति मोर्चा

 संविधान दिवस में बाबा साहब भीम राव अंबेडकर के व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा के साथ संविधान पर विचार गोष्ठियां होंगी.

भाजपा सभी जिलों में मनाएगी संविधान दिवस, तैयारियों में जुटा अनुसूचित जाति मोर्चा
फाइल फोटो

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का अनुसूचित जाति मोर्चा 25 से 30 नवंबर के बीच देश भर में संविधान दिवस मनाएगा. यह आयोजन पार्टी के प्रदेश से लेकर जिला मुख्यालयों पर होगा. दरअसल, 26 नवंबर 1949 को भारतीय संविधान सभा की तरफ से संविधान को अपनाया गया था. मोदी सरकार की ओर से डॉ. भीमराव आंबेडकर (Dr. Bhimrao Ambedkar) के जयंती वर्ष के रूप में वर्ष 2015 से 26 नवम्बर को 'संविधान दिवस' का आयोजन शुरू हुआ.

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष और कौशांबी से सांसद विनोद सोनकर ने आईएएनएस को बताया कि संविधान दिवस के आयोजन की तैयारियां चल रहीं हैं. पार्टी मुख्यालयों पर इसका आयोजन होगा. संविधान दिवस में बाबा साहब भीम राव अंबेडकर के व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा के साथ संविधान पर विचार गोष्ठियां होंगी.

विनोद सोनकर ने कहा कि भाजपा डॉ. अंबेडकर के बताए रास्ते पर चलने वाली पार्टी है. वंचित लोगों के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब तक कई योजनाएं चला चुके हैं. संविधान दिवस के आयोजन के जरिए जनता को जहां संविधान की मूलभूत जानकारियां दी जाएंगी, वहीं इसके निर्माता डॉ. अंबेडकर के देश निर्माण में अहम योगदान से भी परिचित कराया जाएगा. अनुसूचित जाति मोर्चा की ओर से इसके आयोजन के लिए जगह-जगह योजना बैठकें चल रहीं हैं.