दलितों को अपने साथ रहने के लिए मना लेगी भाजपा : सांसद उदित राज
Advertisement

दलितों को अपने साथ रहने के लिए मना लेगी भाजपा : सांसद उदित राज

उत्तर पश्चिम दिल्ली से दलित सांसद उदित राज ने यह भी कहा कि वह अपनी पार्टी के खिलाफ नहीं है और सरकार ‘‘ दलित विरोधी अधिकारियों और लोगों पर नियंत्रण रखेगी.

सरकार दलित विरोधी अधिकारियों / लोगों पर नियंत्रण रखेगी- उदित राज.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भाजपा सांसद उदित राज ने आज कहा कि उनकी पार्टी दलितों को अपने साथ बने रहने के लिए मना लेगी. गौरतलब है कि सांसद ने ही आरोप लगाया था कि दो अप्रैल को ‘‘ भारत बंद ’’ के दौरान हिंसक प्रदर्शन के बाद दलित समुदाय के लोगों को ‘‘ व्यापक पैमाने पर प्रताड़ित ’’ किया जा रहा है. उत्तर पश्चिम दिल्ली से दलित सांसद उदित राज ने यह भी कहा कि वह अपनी पार्टी के खिलाफ नहीं है और सरकार ‘‘ दलित विरोधी अधिकारियों और लोगों पर नियंत्रण रखेगी. ’’ उन्होंने ट्वीट किया है , ‘‘ मेरे ट्वीट को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है कि उनसे भाजपा को नुकसान हो रहा है , लेकिन ऐसा नहीं है.

  1. बीजेपी के दलित सांसदों का असंतोष थम नहीं रहा है
  2. दलित सांसद उदित राज ने कहा था- 2 अप्रैल के बाद दलितों पर बढ़े अत्याचार
  3. दलित सांसदों की शिकायत के बाद पीएम मोदी ने सीएम योगी से की मुलाकात

उनसे पार्टी मजबूत हो रही है क्योंकि बीजेपी में मेरे जैसे भी कुछ लोग हैं जो दो अप्रैल के प्रदर्शन के बाद दलितों पर हो रहे अत्याचार को लेकर चिंतित हैं. यह दलितों को पार्टी के साथ बने रहने में मदद करेगा. सरकार दलित विरोधी अधिकारियों / लोगों पर नियंत्रण रखेगी. ’’ 

दलित सांसदों की नाराजगी के बीच CM योगी से मिले PM मोदी
उत्तरप्रदेश में दलित सांसदों की नाराजगी खुलकर सामने आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मुलाकात की. मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि आदित्यनाथ ने राज्य में अंबेडकर जयंती के अवसर पर 14 अप्रैल को आयोजित होने वाले कार्यक्रम के विषय में चर्चा की. इसके अलावा 14 अप्रैल से 5 मई के बीच आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के बारे में भी योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री को जानकारी दी.

सीएम योगी जाएंगे गुजरात
योगी आदित्यनाथ शनिवार को दिल्ली आए थे. उनका रविवार को गुजरात के मेहसाणा में एक धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेना प्रस्तावित है. मुख्यमंत्री के अलावा राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी प्रधानमंत्री से मुलाकात की है.उत्तरप्रदेश भाजपा सूत्रों ने मौर्य की प्रधानमंत्री से मुलाकात की पुष्टि की है. लेकिन मौर्य के कार्यालय ने इस बारे में अनभिज्ञता जतायी. मौर्य के कार्यालय सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की कि वह दिल्ली में हैं.

इनपुट भाषा से भी  

Trending news