ममता को हराने के लिए BJP का नया दांव, शिकायत करने के लिए BJP का टोल फ्री नंबर

म्युनिसिपेलिटी में हो रहे भ्रष्टाचार या फिर सेवाओं को लेकर कोई शिकायत हो तो आम जनता बीजेपी के इस नंबर पर शिकायत कर सकती है.

ममता को हराने के लिए BJP का नया दांव, शिकायत करने के लिए BJP का टोल फ्री नंबर
प्रतीकात्मक फोटो

अंजान रॉय, कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2019 में धक्का खाने के बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने 'दीदी को बोलो' एक कार्यक्रम की शुरुआत की थी. जिसमें जनता को एक नंबर दिया गया था. जिससे वो अपनी शिकायतें सीधे दर्ज कर सकें. गौरतलब है कि म्युनिसिपेलिटी चुनाव के पहले अब कुछ इसी तरह का टोल फ्री नंबर पश्चिम बंगाल बीजेपी (BJP) भी पश्चिम बंगाल में चालू करने जा रही है. देखना ये होगा कि इस टोल फ्री नंबर से बीजेपी को कितना फायदा होगा.

दरअसल म्युनिसिपेलिटी चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने एक बैठक बुलाई. जिसमें ये फैसला लिया गया कि एक टोल फ्री नंबर लांच किया जाएगा. जिसका उद्देश्य होगा कि म्युनिसिपेलिटी में हो रहे भ्रष्टाचार या फिर सेवाओं को लेकर कोई शिकायत हो तो आम जनता बीजेपी के इस नंबर पर शिकायत कर सकती है. बीजेपी को उम्मीद है कि म्युनिसिपेलिटी चुनाव के पहले अगर ऐसे नंबर को लांच किया जाए तो बीजेपी को इससे फायदा पहुंच सकता है.

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल बीजेपी ने हर एक म्युनिसिपेलिटी के लिए अलग-अलग नंबर निकालने की तैयारी की है. बीजेपी ने म्युनिसिपेलिटी चुनाव के लिए 57 लोगों की एक कमेटी का गठन किया है. जिसका नेतृत्व मुकुल रॉय के हाथों में सौंपा गया है. दिलीप घोष, राहुल सिन्हा को भी कमेटी में जगह मिली है. वहीं राहुल सिन्हा के करीबी माने जाने वाले रितेश तिवारी भी इस कमेटी के सदस्य हैं जो काफी दिनों से गायब थे. इसके अलावा श्रीरामपुर म्युनिसिपेलिटी की जिम्मेदारी रितेश तिवारी को दी गई है. इस कमेटी में बाबुल सुप्रियो को भी रखा गया है. जिनके साथ राज्य के 18 सांसद भी शामिल हैं और TMC से बीजेपी में शामिल हुए विधायक भी हैं.

बीजेपी के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पंचयात चुनाव में हुई हिंसा जैसी हिंसा अगर दोबारा म्युनिसिपेलिटी चुनाव में भी होती है तो इसका फायदा बीजेपी को मिल सकता है. क्योंकि बीजेपी का मानना है कि पिछली बार के पंचायत चुनाव में हिंसा की वजह से बंगाल की जनता का एक बड़ा वर्ग वोट डालने से वंचित रहा था. बंगाल की जनता के इसी गुस्से का परिणाम लोकसभा चुनाव 2019 में देखने को मिला था. बीजेपी ने 18 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी.

LIVE TV