close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आर्टिकल 370 को लेकर बीजेपी चलाएगी जन जागरण अभियान, 1 सितंबर से होगा शुरू

संपर्क अभियान में देशभर में अलग-अलग क्षेत्रों के दो हजा़र प्रबुद्ध लोगों से संपर्क कर बताया जाएगा कि आर्टिकल 370 क्यों हटाया गया और इसका क्या परिणाम होगा.

आर्टिकल 370 को लेकर बीजेपी चलाएगी जन जागरण अभियान, 1 सितंबर से होगा शुरू
बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ इसे लेकर बैठक की.

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35A को निष्प्रभावी किए जाने के बाद अब बीजेपी इसको लेकर पूरे देश में जन जागरण और संपर्क अभियान चलाने का फैसला लिया है. इस अभियान के जरिये बीजेपी देश के लोगों के बीच आर्टिकल 370 हटाने के फायदे के बारे में जानकारी दी जाएगी. पूरे देश में 370 जगहों पर सम्पर्क और जन जागरण अभियान चलेगा. जिसमें पार्टी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह भी भाग लेंगे. इस कार्यक्रम में शाह के अलावा कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, सभी केंद्रीय मंत्री, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य नेता शामिल होंगे.

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ इसे लेकर बैठक की. कार्यक्रम की तैयारी के लिए दो समितियां बनाई गई हैं. ये दोनों समितियां धर्मेंद्र प्रधान और गजेंद्र सिंह शेखावत की अध्यक्षता में बनाई गई हैं. संपर्क अभियान में देशभर में अलग-अलग क्षेत्रों के दो हजा़र प्रबुद्ध लोगों से संपर्क कर बताया जाएगा कि आर्टिकल 370 क्यों हटाया गया और इसका क्या परिणाम होगा.

 

गृह मंत्री अमित शाह और अन्य नेता प्रबुद्ध लोगों से मिलेंगे. जन जागरण अभियान के तहत देश भर में छोटी-छोटी सभाएं होंगी. इसके अलावा 35 अन्य बड़ी सभाएं बड़े शहरों में की जाएंगी. आर्टिकल 370 को लेकर सम्पर्क और जन जागरण अभियान 1 सितंबर से 30 सितंबर तक चलेगा.