गौरी लंकेश मर्डर : BJP युवा मार्चो के नोटिस पर गुहा का ट्वीट, हम वाजपेयी के भारत में नहीं रहते
Advertisement

गौरी लंकेश मर्डर : BJP युवा मार्चो के नोटिस पर गुहा का ट्वीट, हम वाजपेयी के भारत में नहीं रहते

गुहा ने सोमवार को एक ट्वीट किया, ''अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि किसी किताब या लेख का जवाब दूसरी किताब या लेख हो सकता है. लेकिन अब हम वाजपेयी के भारत में नहीं रहते.''

 गुहा ने अपने एक ट्वीट में लिखा है, ''आज भारत में स्वतंत्र लेखकों और पत्रकारों को प्रताड़ित किया जा रहा है, सताया जा रहा है, यहां तक कि हत्या कर दी जा रही है. लेकिन हम चुप नहीं होंगे.'' (FILE)

बेंगलुरू : बीजेपी युवा मोर्चा ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को संघ परिवार से जोड़ने को लेकर जानेमाने इतिहासकार रामचंद्र गुहा को कानूनी नोटिस भेजकर 'बिना शर्त माफी' की मांग की है. नोटिस में कहा गया है कि गुहा ने आरएसएस और भाजपा को बदनाम करने के लिए जानबूझकर टिप्पणी की. दूसरी तरफ गुहा ने एक ट्वीट करके करके तंज कसा है कि हम अब वाजपेयी के भारत में नहीं रह रहे जो कि यह कहते थे कि एक किताब या लेश का जवाब दूसरी किताब या लेख होता है.  

क्या कहा गया है नोटिस में

क़ानूनी नोटिस में कहा गया है गुहा ने एक इंटरव्यू में कहा, 'इसका पूरा अंदेशा है कि गौरी के हत्यारे उसी संघ परिवार से आते हैं जहां से डाभोलकर, पनसारे और कलबुर्गी के हत्यारे आए थे.' बता  बीते पांच सितंबर को बेंगलुरू में पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

गुहा ने किए ट्वीट
गुहा ने सोमवार को एक ट्वीट किया, ''अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि किसी किताब या लेख का जवाब दूसरी किताब या लेख हो सकता है. लेकिन अब हम वाजपेयी के भारत में नहीं रहते.''उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ''आज भारत में स्वतंत्र लेखकों और पत्रकारों को प्रताड़ित किया जा रहा है, सताया जा रहा है, यहां तक कि हत्या कर दी जा रही है. लेकिन हम चुप नहीं होंगे.''

बीजेपी युवा मोर्चा की ओर से रामचंद्र गुहा को नोटिस भेजकर तीन के भीतर बिना शर्त माफी मांगने को कहा गया है. यदि वह ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ सिविल और क्रिमिनल ऐक्शन लिया जाएगा. 

Trending news