close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP का सदस्यता अभियान हुआ खत्म, जानिए कितने लोगों ने ली सदस्यता

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, ' हमारा सदस्यता अभियान तो समाप्त हो गया है, लेकिन हमारी मेंबरशिप प्रक्रिया चलती रहेगी. अब सितंबर महीने में एक्टिव मेंबर्स बनाने का अभियान शुरू होगा.'

BJP का सदस्यता अभियान हुआ खत्म, जानिए कितने लोगों ने ली सदस्यता
बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (@BJP4India)

नई दिल्ली: बीजेपी का सदस्यता अभियान खत्म हो गया है. अब सितंबर महीनें एक्टिव मेंबर्स बनाने का अभियान शुरू होगा. बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यह जानकारी दी. 

जेपी नड्डा ने कहा, ' हमारा सदस्यता अभियान तो समाप्त हो गया है, लेकिन हमारी मेंबरशिप प्रक्रिया चलती रहेगी. अब सितंबर महीने में एक्टिव मेंबर्स बनाने का अभियान शुरू होगा.'

नड्डा ने कहा कि पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर में भाजपा में शामिल होने को लेकर विशेष रुझान देखने को मिला है. उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल में जितना लक्ष्य था उससे कहीं अधिक लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की जिनकी संख्या 1 करोड़ है. 

नड्डा ने कहा कि पहले हमारी 11 करोड़ की सदस्यता थी। इस बार 5 करोड़ 81 लाख से अधिक लोगों की सदस्यता ऑनलाइन और 62,35,967 लोगों की ऑफलाइन माध्यम से हुई। मेन्यूअल फॉर्म के द्वारा किए जा रहे पंजीकरण को जोड़ लें तो कुल संख्या लगभग 7 करोड़ तक जाती है.